Advertisement
06 August 2024

बांग्लादेश मामले पर बसपा केंद्र सरकार के फैसलों के साथ है: मायावती

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को यानी आज संसद में एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की और नेताओं को बांग्लादेश में चल रहे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। बसपा प्रमुख मायावती ने इस बैठक को अति महत्‍वपूर्ण बताते हुए सभी दलों द्वारा सरकार के फैसलों के साथ रहने का निर्णय उचित और जरूरी बताया है। इसके साथ ही कहा कि उनकी पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी इस मामले में केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के फैसलों के साथ है।

मायावती ने बांग्लादेश के घटनाक्रम को लेकर दिल्ली में हुई सर्वदलीय बैठक का जिक्र करते हुए ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘पड़ोसी देश बांग्लादेश के तेजी से बदलते हुए राजनीतिक हालात के मद्देनजर आज की सर्वदलीय बैठक अति महत्वपूर्ण है जिसमें सभी दलों द्वारा सरकार के फैसलों के साथ रहने का निर्णय उचित व जरूरी है। बसपा भी इस मामले में केंद्र सरकार के फैसलों के साथ है।’’

 

Advertisement

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, सूत्रों ने बताया क‍ि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि शेख हसीना भारत में हैं और भारत सरकार उन्हें समय देना चाहती है ताकि वे भारत सरकार को बता सकें कि उनका भविष्य क्या होगा। बैठक के दौरान जयशंकर ने नेताओं से कहा कि केंद्र सरकार बांग्लादेशी सेना के साथ भी संपर्क में है। उन्होंने कहा कि यह मौजूदा स्थिति है और सरकार सही समय पर उचित कार्रवाई करेगी।

गौरतलब है कि नौकरी में आरक्षण के मुद्दे को लेकर बांग्लादेश में सड़कों पर हुए हिंसक प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना को सोमवार को इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को एक सर्वदलीय बैठक में नेताओं को सूचित किया कि भारत ने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को मदद का भरोसा दिलाते हुए उन्हें भविष्य की रणनीति तय करने के लिए समय दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BSP, central government, Bangladesh issue, Mayawati
OUTLOOK 06 August, 2024
Advertisement