Advertisement
12 March 2017

कैप्टन अमरिंदर ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

google

राज्यपाल से मुलाकात करने उनके साथ राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय पर्यवेक्षक अशोक गहलोत, पंजाब की प्रभारी आशा कुमारी और सह प्रभारी हरीश चौधरी सहित की नेता गए थे। श्रीमती कुमारी ने बताया कि दोपहर बाद कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से कैप्टन सिंह को औपचारिक तौर पर विधायक दल का नेता चुन लिया गया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से फोन पर बात हुई। उन्होंने भी कैप्टन सिंह को मुख्यमंत्री बनाने जाने को मंजूरी दे दी। उन्होंने कहा कि राज्यपाल से मिलकर हमने सरकार के गठन का दावा पेश किया है।

राजभवन से बाहर आने पर कैप्टन सिंह ने कहा कि वह 16 मार्च को शपथ लेंगे तथा 14 मार्च को राहुल गांधी से मिलेंगे। उनके साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे तथा कितना बड़ा मंत्रिमंडल होगा इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी।

दूसरी ओर, पंजाब मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अध्यक्षता में आज दोपहर हुई मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया। मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री को चौदहवीं विधानसभा तुरंत भंग करने संबंधी प्रस्ताव को पारित कर राज्यपाल को भेजने के लिए अधिकृत किया है।  (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कैप्टन, अमरिंदर, पंजाब, कांग्रेस, नेता, राज्यपाल, वदनोर
OUTLOOK 12 March, 2017
Advertisement