Advertisement
23 February 2024

सीबीआई से केजरीवाल को गिरफ्तार कराने की फिराक में केंद्र: 'आप' नेता गोपाल राय का आरोप

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल को सीबीआई के माध्यम से नोटिस देकर गिरफ्तार करने की फिराक में है।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राय ने आरोप लगाया कि सीबीआई दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41ए (पुलिस अधिकारी के समक्ष उपस्थिति का नोटिस) के तहत नोटिस तैयार कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया, “जब से विपक्ष ने ‘इंडिया’ गठबंधन बनाया है तब से भाजपा हताश है। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से नोटिस देकर गिरफ्तार करने की योजना बना रही है। हमें पता चला कि सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत एक नोटिस तैयार किया जा रहा है और उसके बाद, वे उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बना रहे हैं।”

Advertisement

उन्होंने आगे आरोप लगाया, “चूंकि केजरीवाल को ईडी के सभी नोटिस नाकाम हो गए, इसलिए वे अब सीबीआई का दुरुपयोग करने की योजना बना रहे हैं।”

राय ने दावा किया कि आप नेताओं से जुड़े विभिन्न स्थानों पर केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी के बावजूद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई सबूत नहीं मिला।

राय ने दावा किया, “इन एजेंसियों ने हमारे नेताओं के आवासों और कार्यालयों तथा उनसे जुड़े कई अन्य स्थानों पर छापे मारे लेकिन उन्हें फिर भी भ्रष्टाचार का कोई सबूत नहीं मिला। आप भाजपा और उसकी एजेंसियों की धमकियों से कभी नहीं डरी और हम भविष्य में भी नहीं डरेंगे।” उन्होंने कहा, “आप इंडिया गठबंधन के हिस्से के रूप में चुनाव लड़ेगी और हमें कोई नहीं रोक सकता।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Center trying, Arvind Kejriwal, arrested by CBI, AAP leader Gopal Rai
OUTLOOK 23 February, 2024
Advertisement