Advertisement
09 August 2021

'केंद्र नए कृषि कानूनों को ले सकता है वापस', भाजपा नेता ने बताई बड़ी वजह

भाजपा के एक नेता ने तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का समर्थन किया है और कहा है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए उन्हें वापस ले सकती है।

यूपी भाजपा कार्यसमिति के सदस्य राम इकबाल सिंह ने रविवार रात यहां संवाददाताओं से कहा, "किसानों की मांग सही है। विधानसभा चुनाव और किसानों के गुस्से को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार (नए) कृषि कानून वापस ले सकती है।"

कृषि कानूनों के विरोध के कारण, भाजपा नेता पश्चिमी यूपी के गांवों में प्रवेश नहीं कर सके, उन्होंने कहा, किसान भविष्य में उनका घेराव भी कर सकते हैं।

Advertisement

पेगासस जासूसी को लेकर संसद में गतिरोध पर सिंह ने कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में विपक्ष की मांग पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "अगर विपक्ष जांच चाहता है, तो सरकार को इसके साथ आगे बढ़ना चाहिए। यह सरकार की जिम्मेदारी है कि संसद सुचारू रूप से चले।"

कोविड -19 की अनुमानित तीसरी लहर की तैयारियों पर सवाल उठाते हुए, सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने दूसरी लहर से नहीं सीखा और महीने के अंत तक मामलों में अपेक्षित उछाल से निपटने के लिए कोई प्रभावी व्यवस्था नहीं की गई।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: farmers' agitation, three new farm laws, BJP-led central government, Uttar Pradesh assembly polls, Ram Iqbal Singh, किसान आंदोलन, तीन कृषि कानून, राम इकबाल सिंह, यूपी चुनाव
OUTLOOK 09 August, 2021
Advertisement