Advertisement
26 August 2024

'चंपई सोरेन और हेमंत सोरेन भाजपा में शामिल हों...', असम के मुख्यमंत्री ने अटकलों को लेकर दिया बड़ा बयान

असम के सीएम और बीजेपी के झारखंड प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेता चंपई सोरेन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होना चाहिए। 

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि झारखंड राज्य की सबसे बड़ी समस्या घुसपैठियों की आमद है और भाजपा इस बारे में हेमंत सोरेन से बात करने के लिए तैयार है।

असम के सीएम ने कहा, "मैं चाहता हूं कि चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल हों और हमें ताकत दें लेकिन वह एक बड़े नेता हैं, मुझे नहीं लगता कि उन पर टिप्पणी करना सही है। मैं चाहता हूं कि हेमंत सोरेन भी बीजेपी में शामिल हों। बीजेपी का मतलब देशभक्ति है। हम झारखंड में घुसपैठियों को रोकने के लिए हेमंत सोरेन जी से बात करने को भी तैयार हैं। हमें झारखंड को बचाना है। हमारे लिए देश सबसे पहले है। आज झारखंड के सामने सबसे बड़ी समस्या घुसपैठिए हैं। हमारी पार्टी का एकमात्र लक्ष्य है. यह है कि आप चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करें और झारखंड को घुसपैठियों से मुक्त करें। हमारी केवल ये 2 मांगें हैं।'' 

Advertisement

उन्होंने कहा, "चंपई सोरेन के पास 3 विकल्प हैं, वह अभी दिल्ली में हैं, उनके साथ बातचीत का रास्ता खुला है, देखते हैं भविष्य में क्या होता है। अगर वह (हेमंत सोरेन) सितंबर से पहले 5 लाख नौकरियां देते हैं, तो हम उनके साथ हैं। अगर वह घुसपैठियों के खिलाफ खड़े हैं, तो हम उनके साथ हैं। अगर वह मुहर्रम के दौरान हिंदुओं के साथ हुए व्यवहार के खिलाफ खड़े हैं, तो हम उनके साथ हैं। हमें घुसपैठियों को झारखंड से बाहर फेंकना होगा।"

कर्नाटक में जाति जनगणना जारी नहीं करने के लिए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए असम के सीएम ने कहा, "बीजेपी ने बिहार में जाति जनगणना कराई। आपने (कांग्रेस) भी कर्नाटक में जाति जनगणना कराई, आपको उनका डेटा जारी करना चाहिए। कल जनता दल ने कहा कि जब जाति जनगणना के लिए बैठक हुई तो कांग्रेस नहीं आई. बीजेपी ने बिहार में जाति जनगणना का समर्थन किया, बीजेपी के लिए जाति जनगणना का विरोध कोई मुद्दा नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Assam, cm himanta biswa sarma, hemant soren, champai soren, cm jharkhand
OUTLOOK 26 August, 2024
Advertisement