Advertisement
06 February 2022

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब में कांग्रेस के सीएम पद का चेहरा, राहुल गांधी ने किया एलान

ANI

पंजाब में कांग्रेस को सत्ता में दोबारा वापसी के लिए प्रचार में जुटे राहुल गांधी ने लुधियाना की वर्चुअल रैली में रविवार को साफ कर दिया कि राज्य में पार्टी का सीएम पद का फेस कौन होगा। राहुल गांधी ने एलान किया है कि पंजाब के मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ही राज्य में कांग्रेस के सीएम पद का चेहरा होंगे। उन्होने कहा कि  ये मेरा फैसला नहीं है, बल्कि ये पंजाब का फैसला है। उन्हें गरीबों की समस्याएं समझने वाला चेहरा चाहिए।  

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में कई डायमंड हैं. 2004 से राजनीति में हूं। मेरे पास भी थोड़ा अनुभव और दूरदर्शिता है। सीएम पद के लिए एक डायमंड को सेलेक्ट करना मुश्किल टास्क है। कई ऐसे लोग भी हैं जो हमारी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी राजनेता 15 दिन में नहीं जन्म लेता। जो टीवी पर दिखते हैं केवल वे ही नहीं, संघर्ष करने वाला ही राजनेता बनता है।

कांग्रेस के सीएम चेहरे के रूप में घोषित किए जाने के बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सभी को धन्यवाद देता हूं। यह एक बड़ी लड़ाई है जिसे मैं अकेला नहीं लड़ सकता। मेरे पास पैसे नहीं हैं, लड़ने की हिम्मत नहीं है। पंजाब के लोग इस लड़ाई को लड़ेंगे।

Advertisement

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं 13 साल से बीजेपी में था। उन्होंने मुझसे यहां-वहां प्रचार करवाया। मैं आपका ऋणी रहूंगा। मुझे कांग्रेस का भला चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं सारी उम्र राहुलजी का शुक्रगुजार हूं कि चौथे साल ही आपने मुझे अध्यक्ष बना दिया है। सीएम फेस को लेकर सिद्धू ने कहा कि राहुलजी का जो भी फैसला होगा, वह मुझे स्वीकार होगा। मुख्यमंत्री कोई भी हो, उसके साथ मिलकर काम करूंगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Charanjit Singh Channi, CMface, Congress, Punjab, Rahul Gandhi
OUTLOOK 06 February, 2022
Advertisement