Advertisement
19 October 2016

राहुल की आलोचना : विधायक बोले हटा दो मुझे पर गधे को घोड़ा नहीं कहूंगा

google

गौर हो कि विधायक आरके राय को पार्टी से निलंबित करने की सिफारिश कर दी गई है। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के पास निलंबन का प्रस्ताव पीसीसी समन्वय समिति ने भेज दिया।

राय ने कहा कि मुझे इसलिए पार्टी से निकाला जा रहा है क्योंकि मैंने गधे को गधा कहा है। भले मुझे पार्टी निकाल देमैं गधे को घोड़ा नहीं कहूंगा। गौरतलब है कि आरके राय ने राहुल गांधी को लेकर जमकर बयानबाजी की थी। 

मीडिया ने प्रदेश प्रभारी बीके हरिप्रसाद से सवाल किया कि जोगी की सभाओं में बिल्हा के विधायक सियाराम कौशिक लगातार शामिल हो रहे हैं। उन पर कार्रवाई क्यों नहींतब हरिप्रसाद ने कहा कि सभी लोगों ने केवल राय पर कार्रवाई करने का ही निर्णय लिया है। 

Advertisement

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समन्वय समिति की बैठक में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा से पूछा गया कि आप जब विधायक कौशिक से मिलने गई थी तब क्या बात हुईतब छाया वर्मा ने बताया कि विधायक कौशिक का रुझान जोगी की पार्टी की तरफ ही है। लेकिन उनके पुत्र की निष्ठा कांग्रेस में ही है। तब समिति के सदस्याें ने राय पर ही कार्रवाई करने का निर्णय लिया। कौशिक के मामले को पेंडिंग रखने पर निर्णय हुआ। 

समन्वय समिति में कोटा की विधायक रेणु जोगी पर किसी भी तरह की कोई चर्चा नहीं हुई। संभावना है कि आने वाले दिनों में कौशिक और उसके बाद जोगी समर्थक कहे जाने वाले अन्य विधायकों की भी निष्ठा परखते हुए कार्रवाई की जाएगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस उपाध्‍यक्ष, राहुल गांधी, विधायक, आरके राय, छत्‍तीसगढ़, सोनिया गांधी, sonia gandhi, chattisgarh, mla, gundardehi, congress president, suspend
OUTLOOK 19 October, 2016
Advertisement