Advertisement
18 October 2018

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 12 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, इनका कटा टिकट

Symbolic Image

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बस्तर की सभी 12 सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। पहले चरण में 18 सीटों पर चुनाव होने हैं। इसमें बस्तर संभाग की 12 और राजनांदगांव जिले की 6 सीटें हैं। कांग्रेस ने पहली सूची में एक वर्तमान विधायक का टिकट काटा है। कांकेर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने शंकर ध्रुवा का टिकट काट कर शिशुपाल सोरी को प्रत्याशी बनाया गया है।

इन्हें मिला टिकट

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से जारी इस सूची में बस्तर संभाग की अंतागढ़ सीट से अनूप नाग, भानुप्रतापपुर से मनोज सिंह मंडावी, कांकेर से शिशुपाल सोरी, केशकाल से संतराम नेताम, कोंडागांव से मोहनराम मरकाम, नारायणपुर से चंदन कश्यप, बस्तर से लकेश्वर बघेल, जगदलपुर से लेखचंद जैन, चित्रकोट से दीपक कुमार बैज, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा, बीजापुर से विक्रम शाह मंडावी और कोंटा से कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाया गया है।

Advertisement

बस्तर की 12 में से 8 सीटें कांग्रेस के पास

बता दें कि साल 2013 के चुनाव में बस्तर की 12 सीटों में से 8 सीटें कांग्रेस के खाते में थीं। छत्तीसगढ़ में इस बार दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें से पहले चरण में 12 नवंबर को नक्सल प्रभावित 18 व दूसरे चरण में 20 नवंबर को बाकी 72 सीटों पर मतदान होगा। 12 दिसंबर को मतगणना होगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chhattisgarh assembly election, 12 candidates, bastar, congress list
OUTLOOK 18 October, 2018
Advertisement