Advertisement
15 October 2023

छत्तीसगढ़-एमपी के कांग्रेस उम्मीदवार विधानसभा चुनाव के लिए तैयार, हाईकमान का जताया आभार

कांग्रेस पार्टी ने रविवार को तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की, जिसके बाद से कांग्रेस नेताओं में उत्साह दिखाई दे रहा है। एमपी और छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों ने हाईकमान का आभार भी जताया है।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कहा, "मैं कांग्रेस हाईकमान के प्रति आभारी हूं। हमने जो काम पांच साल पहले शुरू किया था, उसे आगे भी जारी रखने की कोशिश करेंगे। नई चीजें करनी होंगी। ये सब लक्ष्य पाने के लिए, हम अवसर मांगेंगे।" 

कांग्रेस पार्टी द्वारा दुर्ग ग्रामीण से मैदान पर उतारे जाने पर छत्तीसगढ़ मंत्री टी साहू ने कहा, "मैं राष्ट्रीय और राज्य के नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया। मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने, मेरे क्षेत्र के मतदाताओं का प्यार जीतने, भारी मतों से जीतने और उनकी सेवा करने का पूरा प्रयास करूंगा।"

Advertisement

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, "कांग्रेस के सभी प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे। प्रत्येक सीट पर चर्चा कर टिकट दिए गए हैं। भाजपा ने उन्हें टिकट दिया, जिन्हें जनता नकार चुकी है। पार्टी ने मुझसे चित्रकूट से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। जनता और पार्टी कार्यकर्ता काम करेंगे। चित्रकूट के लोगों के साथ हमारा पारिवारिक रिश्ता है। हम वहां प्रचार ना भी करें तब भी जीतेंगे। हमारे सीएम कहीं से भी लड़ें, वे जीतेंगे। वे ऐतिहासिक रूप से जीतेंगे। आने वाली लिस्ट में भी हम महिलाओं को प्राथमिकता देंगे।"

मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता विनय सक्सेना ने कहा, "मुझे खुशी है कि मेरे काम का मूल्यांकन किया गया। मैं जबलपुर की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने भरोसा किया, जिसकी वजह से मुझे एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया।"

वहीं, जबलपुर पश्चिम से कांग्रेस प्रत्याशी का कहना है, ''हम घर-घर जाएंगे और लोगों से आशीर्वाद मांगेंगे, हम परीक्षा में बैठे उम्मीदवारों की तरह हैं। लोग हममें से हर एक के काम को देखकर फैसला करेंगे।"

बता दें कि शारदीय नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस ने अपने वादे के अनुसार तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की। कांग्रेस ने एमपी के लिए 144, छत्तीसगढ़ के लिए 30 और तेलंगाना के लिए 55 उम्मीदवारों की घोषणा की है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian National Congress party, congress ticket, madhya pradesh, chhattisgarh, Telangana legislative elections
OUTLOOK 15 October, 2023
Advertisement