Advertisement
17 November 2018

छत्तीसगढ़ में स्टिंग ऑपरेशन को लेकर आरोप-प्रत्यारोप, हटाए गए जनसंपर्क सचिव

Symbolic Image

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के बीच उथल-पुथल का दौर जारी है। अब वहां स्टिंग को लेकर आरोप-प्रत्यारोप जारी है। एक निजी टीवी चैनल ने कुछ भाजपा नेताओं के कथित स्टिंग ऑपरेशन किए हैं। वहीं, कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के जनसंपर्क विभाग के सचिव राजेश टोप्पो कांग्रेस के नेताओं का स्टिंग करवा रहे हैं।

इसी सिलसिले में छत्तीसगढ़ सरकार ने जनसंपर्क सचिव व आयुक्त राजेश सुकुमार टोप्पो को उनके पद से हटाते हुए उन्हें मंत्रालय में विशेष सचिव के रुप में पदस्थ किया है। उनकी जगह पी अन्बलगन लेंगे। अन्बलगन अभी पीएचई के विशेष सचिव (स्वतंत्र प्रभार) और विपणन संघ के अतिरिक्त प्रभार में हैं। उन्हें इसके साथ ही विशेष सचिव (स्वतंत्र प्रभार) जनसंपर्क विभाग, आयुक्त जनसंपर्क और छत्तीसगढ़ संवाद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

कांग्रेस ने टोप्पो पर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया था

Advertisement

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने टोप्पो पर चुनाव को प्रभावित करने की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की थी। उनके खिलाफ एक स्टिंग ऑपरेशन भी सामने आया था जिसमें कथित तौर पर कांग्रेस के नेताओं की सीडी बनाने का जिक्र था। कांग्रेस ने आईएएस राजेश सुकुमार टोप्पो पर पद पर रहते चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया था।

भूपेश बघेल ने सरकार से की ये मांग

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि नेताओं के स्टिंग के बारे में भाजपा की क्या राय है? सीएम सबसे पहले अपने जनसंपर्क सचिव राजेश टोप्पो को बर्खास्त करें। अगर वे इस स्टिंग को फर्जी मानते हैं तो फिर तत्काल उक्त चैनल के सारे खुलासे की सीबीआई जांच कराई जाए। पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि वे इस मामले की शिकायत सीबीआई से करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chhattisgarh, sting operation, rajesh toppo, election
OUTLOOK 17 November, 2018
Advertisement