Advertisement
04 September 2019

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी से दुखी येदियुरप्पा, कहा- वे जल्द इन सब चीजों से बाहर आएं

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी पर जहां कांग्रेस राज्य और केन्द्र की भाजपा सरकार को घेरने में लगी है। वहीं अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर दुख का इजहार किया है। सीएम येदियुरप्पा ने कहा है कि वे डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बारे में सुनकर दुखी हैं। उन्होंने कहा कि वह शिवकुमार को बाहर देखकर बहुत खुश होंगे लेकिन, डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कानून अपना रास्ता अपनाएगा।

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि यदि वह (कर्नाटक के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार) आरोपों से बरी हो जाते है तो सबसे अधिक खुशी उन्हें ही होगी। बेंगलुरु में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने आगे कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह हर चीज से बाहर आएं। मुझे अपने जीवन में न तो किसी से नफरत है, न ही मैंने किसी के लिए बुरा चाहा है। कानून अपना काम करेगा। यदि वह (आरोपों में से) बाहर आते हैं तो मैं सबसे ज्यादा खुश होऊंगा।

भाजपाई मित्रों को बधाई: डीके शिवकुमार

Advertisement

इससे पहले डीके शिवकुमार ने देर रात ट्वीट करके इसे अपने खिलाफ साजिश कहा था। उन्होंने ट्वीट किया "मुझे गिरफ्तार करने के अपने मिशन में कामयाब होने के लिए मैं अपने भाजपाई मित्रों को बधाई देता हूं। मेरे खिलाफ आईटी और ईडी के मामले राजनीति से प्रेरित हैं। मैं भाजपा की प्रतिशोध और बदले की राजनीति का शिकार हूं।"

बता दें कि मंगलवार को ईडी द्वारा कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। राज्य सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे और कनकपुरा विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक शिवकुमार मंगलवार को पूछताछ के लिए चौथी बार ईडी के सामने पेश हुए थे। उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही काफी जगहों पर प्रदर्शन किया जा रहा है।

इस मामले में हुई गिरफ्तारी

आयकर विभाग ने साल 2017 में शिवकुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। दिल्ली में उनके एक ठिकाने से लगभग 8 करोड़ नकद भी मिले थे। आयकर विभाग ने अदालत में चार्जशीट दाखिल की। इसके बाद आयकर विभाग के आरोपपत्र के आधार पर ईडी ने डीके शिवकुमार पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुकदमा दर्ज किया। बाद में डीके शिवकुमार ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। अदालत से उन्हें तब राहत मिल गई, लेकिन ईडी ने उन्हें 4 दिन पहले ही बेंगलूरु से दिल्ली पूछताछ के लिए बुलाया था और अब पूछताछ के दौरान ही डी के शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Cm bs yediyurappa, sad, dk shivakumar arrest
OUTLOOK 04 September, 2019
Advertisement