Advertisement
09 August 2024

कोचिंग सेंटर हादसा: कांग्रेस ने उपराज्यपाल से जांच में तेजी लाने की मांग की

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नेताओं ने उपराज्यपाल वी के सक्सेना से मुलाकात की और ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में जलभराव के कारण सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों की मौत के मामले की सीबीआई जांच में तेजी लाने की मांग की। पार्टी ने एक बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने भलस्वा और अन्य डेयरी पर लटकी ध्वस्तीकरण की तलवार पर भी चर्चा की और उपराज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा।

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने कहा कि कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में दिल्ली नगर निगम की कथित अनदेखी के कारण हुई मां और बच्चे की मौत की जांच में तेजी लाने की भी मांग की।

उन्होंने बयान में कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने सक्सेना को बताया कि डेयरी को स्थानांतरित करने के उच्च न्यायालय के आदेश के बाद राष्ट्रीय राजधानी में भलस्वा और अन्य डेयरी मालिकों को ध्वस्तीकरण की आशंका है।

Advertisement

यादव ने कहा कि सक्सेना ने मामले पर विचार करने का वादा किया है, क्योंकि डेयरी मालिक मवेशियों को किसी अन्य स्थान पर ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन डेयरी स्थल पर ध्वस्तीकरण होने की स्थिति में वे एक वैकल्पिक स्थान चाहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Coaching center incident, Congress demands, Lieutenant Governor, expedite the investigation
OUTLOOK 09 August, 2024
Advertisement