Advertisement
17 March 2019

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, शशि थरूर समेत 27 प्रत्याशियों के नाम शामिल

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार रात अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी जिसमें उत्तर प्रदेश, केरल, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान-निकोबार की 27 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की सात, केरल की 12, छत्तीसगढ़ की पांच, अरुणाचल प्रदेश की दो और अंडमान-निकोबार की एक सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से शशि थरूर एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश में कैराना से हरेंद्र मलिक, बिजनौर से इंदिरा भट्टी, मेरठ से ओमप्रकाश शर्मा, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान, अलीगढ़ से बृजेन्द्र सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी और घोषी से बालकृष्ण चौहान को टिकट दिया गया है। इसके अलावा छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा से खेल साय सिंह, रायगढ़ से लालजीत सिंह राठिया, जांजगीर-चांपा से रवि भारद्वाज, बस्‍तर से दीपक बैज, और कांकेर से बीरेश ठाकुर को टिकट मिला है। अरुणाचल पूर्व से जेम्‍स लोवांगचा वांगलेट और अंडमान एवं निकोबार सीट से कुलदीव राय शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस ने केरल की कासरगोड सीट से राजमोहन उन्‍नीथन को, कोझिकोड सीट से एमके राघवन को, पलक्‍कड़ सीट से वीके श्रीकंटन को, एर्नाकुलम सीट से हिबी ईडन को, इडुक्‍की सीट से डीन कुरियाकोस को , कन्‍नूर सीट से के सुधाकरण को टिकट दिया है।

Advertisement

54 उम्मीदवारों की हो चुकी है घोषणा

इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए तीन बार में कुल 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश में 36 नाम तय

पहली लिस्ट के 15 प्रत्याशियों में 11 यूपी के थे, दूसरी लिस्ट के 21 प्रत्याशियों में 16 प्रत्याशी यूपी के थे और तीसरी लिस्ट में एक प्रत्याशी यूपी का था। चौथी लिस्ट के साथ ही अब तक कांग्रेस यूपी में कुल 36 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

केवी थॉमस ने जताई निराशा

पूर्व केंद्रीय मंत्री के वी थॉमस ने अर्णाकुलम सीट से टिकट नहीं मिलने पर निराशा जतायी और अपनी पार्टी पर निशाना साधा।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: fourth list of candidates, Congress Central Election Committee, Lok Sabha elections
OUTLOOK 17 March, 2019
Advertisement