Advertisement
15 November 2016

शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति

पीटीआई फाइल फोटो

कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने मंगलवार को सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पहले अपनी एक बैठक आयोजित की। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में संपन्न बैठक के दौरान शीर्ष नेताओं की राय थी कि विमुद्रीकरण के मुद्दे और इसकी शुरूआत से पहले भाजपा को इसके कथित लीक होने के बारे में संसद के दोनों सदनों में सवाल उठाया जाएगा। कांग्रेस नेताओं ने कल प्रधानमंत्री पर अपने पार्टी नेताओं को विमुद्रीकरण की सूचना पहले देने का आरोप लगाते हुए इसे एक बड़ा घोटाला बताया था। इस मुद्दे पर सरकार को घेरना चाह रही कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों को भी अपने साथ लाने के पक्ष में है। जिसके लिए कई विपक्षी दलों की आज कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक होनी है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि कांग्रेस ने विमुद्रीकरण, लक्षित हमला और पाकिस्तान के प्रति सरकार की नीति सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर कार्य स्थगन प्रस्ताव, अल्पकालिक चर्चा और ध्यानाकर्षण प्रस्तावों के लिए नोटिस दिए हैं। इसके अलावा कांग्रेस वन रैंक वन पेंशन, जम्मू कश्मीर की स्थिति, किसानों की हालत एवं रेलवे तथा केंद्रीय बजट के विलय जैसे मुद्दों पर भी चर्चा करना चाहती है। बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, आनंद शर्मा, जयराम रमेश और सत्यव्रत चतुर्वेदी आदि मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, संसद, शीतकालीन सत्र, केंद्र सरकार, कांग्रेस अध्यक्ष, सोनिया गांधी, भाजपा, सर्वदलीय बैठक, राहुल गांधी, रणनीति, विमुद्रीकरण, लक्षित हमला, Congress, Parliament, Winter Session, Union Govt, Congress President, Sonia Gandhi, BJP, All Party Meeting, Rahul Gandhi, Str
OUTLOOK 15 November, 2016
Advertisement