Advertisement
18 July 2018

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को प्रवक्ता की तलाश

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने पार्टी के प्रवक्ताओं की नियुक्ति को लेकर मंगलवार को साक्षात्कार लिए हैं। साक्षात्कार बुध्‍ा

उम्मीदवारों से राजनीतिक परिदृश्य और मुद्दों पर उनकी समझ का आकलन किया गया और यह भी मूल्यांकन किया गया कि क्या वे बहस में अपना पक्ष अच्छी तरह से रख पायेंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उम्मीदवारों से पूछा गया कि वे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में किसको ज्यादा पंसद करते हैं।

Advertisement

प्रवक्ता के ‌लिए साक्षात्कार पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी के साथ्‍ा दो सदस्यों वाले पैनल ने लिया। प्रवक्ता का साक्षात्कार देने के बाद एक उम्मीदवार ने संवाददाताओं को बताया कि साक्षात्कार लेने वाले पैनल ने उनसे दोनों नेताओं के गुणों के बारे में पूछा। यह भी पूछा गया कि व्यक्तिगत तौर पर कौन-सा नेता उन्हें पंसद है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पैनल ने उम्मीदवारों, राजनीतिक अनुभवों, उनकी पंसद और चुनाव लड़ने की इच्छा, राजनीतिक विरोधियों से मुकाबला करने की रणनीति के बारे में पूछा।

प्रवक्ता के लिए बुधवार को भी उम्मीदवारों का साक्षात्कार होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, interviews, appoint, party spokesperson, Rajasthan
OUTLOOK 18 July, 2018
Advertisement