Advertisement
20 January 2021

सरकार में बैठे इन 5 लोगों ने ही अर्णब को दी होगी सीक्रेट जानकारी, राहुल का बड़ा आरोप

File Photo

मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के कथित व्हाट्सएप चैट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। इसके बाद बुधवार को कांग्रेस नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने इसे देशद्रोह का मामला बताया। राहुल ने अपने पीसी में सीक्रेट ऑपरेशन को लेकर कहा, ‘‘ये सूचना चार-पांच लोगों के पास होती है। सेना प्रमुख, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पास हीं (संबंधित जानकारी) होती है।’’ आगे  राहुल ने आरोप लगाया, ‘‘इन्ही पांच लोगों में से किसी ने सूचना दी होगी। यह एक अपराध है।’’

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने केंद्र सरकार से इस मामले में जांच और कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने आज कहा कि किसी पत्रकार को 3 दिन पहले ही एयरस्ट्राइक की जानकारी कैसे थी? यह पूरे देश के लिए चिंता का विषय है। इससे नेशनल सिक्योरिटी खतरे में पड़ सकती है। उन्होंने कानून का हवाला देते हुए कहा कि मिलिट्री ऑपरेशन के सीक्रेट प्लान को लीक करना देशद्रोह है। मामले में दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। केंद्र को मामले में तत्काल जांच के आदेश दिए जाने चाहिए।

राहुल गांधी ने मंगलवार के पीसी में दोहराते हुए कहा कि ऑफिसियल सीक्रेट से संबंधित जानकारी पत्रकार के साथ साझा करना क्रिमिनल एक्ट है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि ये बाते अर्नबर गोस्वामी जानते थे तो हो सकता है कि पाकिस्तान भी जानता होगा।

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Rahul Gandhi, Barb On Modi-Arnab Nexus
OUTLOOK 20 January, 2021
Advertisement