Advertisement
27 May 2016

मोदी सरकार के दो साल पर कांग्रेस ने दागे 11 सवाल

पीटीआई

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर चल रहे जश्न पर सवाल उठाते हुए आज कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर 11 सवाल दागे। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा किए देश और अर्थव्यवस्था के विकास के दावे को पूरी तरह से बेबुनियाद बताते हुए कहा कि देश जिस समय गहरे आर्थिक संकट से गुजर रहा है, उस समय जश्न मनाने में सरकार मशगूल है।

आज मनीष तिवारी ने कहा कि जिस समय देश का 33 फीसदी हिस्सा गंभीर सूखे से जूझ रहा है और कृषि विकास दर गिरकर 1.1 फीसदी पर आ गई है, तब सरकार विकास का दावा कैसे कर सकती है। अर्थव्यवस्था के आठ कोर क्षेत्र गंभीर संकट से गुजर रहे हैं। वर्ष 2015-16 में इन क्षेत्रों में 2.3 फीसदी वृद्धि दर दर्ज हुई है, औद्योगिक उत्पादन का इंडैक्स 2.6 फीसदी तक घसीट रहा है, ऐसे में विकास का कौन सा दावा सरकार ठोंक रही है।

मनीष तिवारी ने बताया कि पिछले दो सालों में रुपया डॉलक के मुकाबले 9 रुपया कमजोर हुआ है। आंतरिक सुरक्षा पर हाल खराब हुआ है। कांग्रेस ने आज फिर सवाल पूछा कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इटली से क्या डील हुई कि भारतीय मछुआरों की हत्या करने वाले इतालवी सैनिकों को छोड़ दिया। भाजपा सांसद सुब्रहमणियम स्वामी द्वारा रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के रघुराम राजन पर हमला बोलने पर प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लेते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि अगर राजन से इतनी दिक्कत है तो प्यादों से हमला करवाने के बजाय प्रधानमंत्री खुद ही उन्हें हटाने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: modi government, manish tiwari, congress, 11 questions
OUTLOOK 27 May, 2016
Advertisement