Advertisement
20 December 2020

न्याय मांग रहे किसानों के साथ अन्याय कर रही सरकार: कांग्रेस

FILE PHOTO

कांग्रेस ने कहा है कि आंदोलन करने को मजबूर हुए किसान केंद्र सरकार से न्याय मांग रहे हैं लेकिन उनके साथ अन्याय हो रहा है और उनकी मांगों पर सरकार चुप्पी साधे बैठी है।

कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने रविवार को यहां पत्रकार वार्ता के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि किसान आंदोलन के दौरान अब तक 33 किसान दम तोड़ चुके हैं लेकिन  सरकार उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है और किसानों की समस्या के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की समस्याओं पर चुप्पी साधे हुए हैं और उनकी मांगों को पूरा करने की बजाए उन्हें बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। वह कृषि कानून को वापस लेने की बजाय उन्हें सही ठहरा रहे हैं।

Advertisement

प्रवक्ता ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को किसानों की बात सुननी चाहिए थी लेकिन वह पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतने के कार्यक्रम में व्यस्त है। उन्हें अगले साल मई में होने वाले चुनाव की चिंता है और किसानों के मुद्दे पर विचार करने की बजाय चुनाव जीतने की रणनीति बनाने में लगे है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को आंदोलन के दौरान दम तोड़ने वाले किसानों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना देनी चाहिए थी लेकिन वे दोनों  किसान आंदोलन को भटकाने की कोशिश में है और किसानों के साथ अन्याय कर रहे हैं।

हाथरस मामले पर इस्तीफा दें आदित्यनाथ

कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना में केंद्रीय जांच ब्यूरो-सीबीआई के आरोप पत्र से साबित होता है कि प्रकरण में प्रशासनिक स्तर पर लापरवाही हुई इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि खुद को हिन्दुओं की हितैषी कहने वाली भारतीय जनता पार्टी के शासन वाले उत्तर प्रदेश में एक हिंदू लड़की के अंतिम संस्कार में रीति-रिवाजों की धज्जियां उड़ाई गई। उसके परिजनों को भी इस प्रक्रिया से दूर रखा गया और मामले को दबाने की भरसक कोशिश की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 December, 2020
Advertisement