Advertisement
29 July 2022

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पत्र लिखकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मांगी माफी, कहा- यह स्लिप ऑफ टंग था

ANI

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अधीर रंजन चौधरी की  गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने है। शुक्रवार को भी इस मुद्दे पर संसद में हंगामा हुआ और इसके बाद कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि यह स्लिप ऑफ टंग था। मैं आपसे  माफी मांगता हूबं और आपसे इसे स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं।

मीडिया से बातचीत में अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति के लिए ‘‘राष्ट्रपत्नी’’ शब्द का इस्तेमाल किया था। कांग्रेस नेता ने बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि ‘‘चूकवश’’ उनके मुंह से यह शब्द निकल गया था जबकि बीजेपी ने इसे कांग्रेस नेता की तरफ से जानबूझकर राष्ट्रपति का किया गया अपमान बताया। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इसके लिए देश व राष्ट्रपति से माफी मांगने की मांग की।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार अधीर रंजन चौधरी अपने बयानों को लेकर खेद जता चुके हैं तथा इस मसले पर संसद में खासी नोंक झोंक भी हुई। कांग्रेस नेता ने अपने को लेकर कहा कि जुबान फिसलने की वजह से उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए अनुपयुक्त शब्द का इस्तेमाल किया। उन्हें इसके लिए खेद है और वो इसके लिए माफी मांगते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 29 July, 2022
Advertisement