Advertisement
10 May 2021

कोरोना संकट पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन का राष्ट्रपति को पत्र, संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग

FILE PHOTO

देश के कई राज्यों में कोरोना के चलते बेहद खराब हालात हैं। अस्पतालों में ना बेड है और ना ही ऑक्सीजन और दवाईयां की पर्याप्त व्यवस्था है। कोरोना के विकराल रूप और लोगों की हो रही लगातार मौत के बीच लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  को पत्र लिखा है और र फौरन संसद के विशेष सत्र बुलाने की मांग की है।

कांग्रेस नेता ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि तत्काल संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए गंभीर हालात में एक विशेष संसद सत्र बुलाया जाना चाहिए ताकि देशभर के सांसद अपने क्षेत्र और राज्य की स्थिति के बारे में बता सकें और लोगों की परेशानी कम करने के लिए रास्ता निकाला जा सके।

उन्होंने लिखा है,  'इस गंभीर हालात में मैं आपसे आग्रह करता हूं कि कोरोना संकट पर संसद का एक विशेष सत्र बुलाया जाए क्योंकि भारत कई निर्वाचन क्षेत्रों से मिलकर बना है और संसद के सभी सदस्य राज्य विशेष के अपने-अपने क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्हें अपने राज्यों के लोगों की स्थिति के बारे में कुछ कहना है। साथ ही कोरोना से प्रभावित लोगों की जिंदगी को फिर से सही रास्ते पर लाने के लिए रास्ता तलाशना है।'

Advertisement

देश में कोरोना की दूसरी लहर में पीड़ित मरीजों की की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। हालाकि सोमवार को मरीजों की संख्या में थोड़ी कमी देखने को मिली है। पिछले चार दिनों से मरीजों की संख्या चार लाख के पार जा रही थी।.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में भारत में 3 लाख 66 हजार 161 नए मरीज सामने आए हैं जबकि 3754 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटों में 3 लाख 53 हजार 818 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, leader, Adhir Ranjan, President, Corona, special, session, Parliament
OUTLOOK 10 May, 2021
Advertisement