Advertisement
12 November 2021

कांग्रेस नेता ने राष्ट्रपति से की मांग- कंगना रनौत को दिया पद्म पुरस्कार तुरंत वापस लें

एक्ट्रेस कंगना रनौत का आजादी को लेकर दिए गए विवादिन बयान से नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि राष्ट्रपति भवन को रनौत से पद्म पुरस्कार वापस ले लेना चाहिए। उन्होंने रनौत के बयान को निंदनीय और चौंकाने वाला बताया।

गौरतलब है कि कंगना रनौत ने हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान बयान दिया था कि भारत को असली आजादी 2014 में मिली जब पीएम नरेंद्र मोदी सत्ता में आए, 1947 में मिली आजादी तो भीख थी।

आनंद शर्मा ने तीन ट्वीट किए और लिखा, "निंदनीय और पूरे देश को चौंकाने वाला। सुश्री कंगना रनौत का बयान महात्मा गांधी, पंडित नेहरू और सरदार पटेल जैसे साहसी स्वतंत्रता सेनानियों और सरदार भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद और कई अन्य क्रांतिकारियों के बलिदान का अपमान करता है"।

Advertisement

आनंद शर्मा ने एक अन्य ट्वीट में कहा,"माननीय @rashtrapatibhvn  को सुश्री रनौत को दिया गया पद्म पुरस्कार तुरंत वापस लेना चाहिए। इस तरह के पुरस्कार देने से पहले मानसिक मनोचिकित्सीय मूल्यांकन किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में ऐसे व्यक्ति राष्ट्र और उसके नायकों का अपमान न करें"।

कांग्रेस नेता ने अपने अंतिम ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और राष्ट्र को बताना चाहिए कि क्या वह सुश्री रनौत के विचारों का समर्थन करते हैं? यदि नहीं, तो सरकार को ऐसे लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress leader, Anand Sharma, demanded, President Ramnath Kovind, immediately withdraw, Padma award, Kangana Ranaut
OUTLOOK 12 November, 2021
Advertisement