Advertisement
27 December 2023

कांग्रेस नेता के. सी. वेणुगोपाल: 'भारत न्याय यात्रा' का उद्देश्य लोगों के बीच प्यार, स्नेह फैलाना है

कांग्रेस नेता के.सी वेणुगोपाल ने बुधवार को कहा कि ‘भारत न्याय यात्रा’ 14 जनवरी से मणिपुर में शुरू होगी और 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी। यात्रा का उद्देश्य देश के लोगों के बीच प्यार और स्नेह फैलाना है।

भारत न्याय यात्रा’ के बारे में पीटीआई वीडियो से बात करते हुए वेणुगोपाल ने कहा कि 21 दिसंबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में ‘भारत न्याय यात्रा’ को लेकर सर्वसम्मति बनी। 14 जनवरी को मणिपुर से यात्रा शुरू होगी और 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी।

इस दौरान ये यात्रा देश के 14 राज्यों और लगभग 85 जिलों को कवर करेगी। यात्रा के जरिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ज्यादा से ज्यादा लोगों से बातचीत करेंगे और देश की महिलाओं, युवाओं, गरीबों और हाशिए पर रहने वाले लोगों से जुड़ेंगे।के. सी वेणुगोपाल ने आगे बताया कि मूल रूप से ये बस यात्रा होगी लेकिन बीच-बीच में राहुल गांधी पैदल मार्च भी करेंगे।14 जनवरी को इंफाल में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।वेणुगोपाल के मुताबिक कांग्रेस की इस यात्रा का उद्देश्य लोगों के बीच प्यार, स्नेह फैलाना है।

Advertisement

जैसा कि इस महीने की 21 तारीख को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की चर्चा के अनुसार, हम इस यात्रा को 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू करने जा रहे हैं और ये 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। ये यात्रा 14 राज्यों और लगभग 85 जिलों को कवर करने वाली है। मूल रूप से इस यात्रा में राहुल गांधी रास्ते में ज्यादा से ज्यादा लोगों से बातचीत करने वाले हैं, जिनमें देश की महिलाओं, युवाओं, गरीबों और हाशिए पर रहने वाले लोगों के साथ-साथ समाज के अलग-अलग क्षेत्रों के लोग शामिल हैं। मूल रूप से ये एक बस यात्रा होगी लेकिन वहां बीच-बीच में पदयात्रा भी की जाएगी।

14 जनवरी को इंफाल में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हरी झंडी दिखाएंगे। ये पूर्व-पश्चिम यात्रा है। यात्रा पूर्वोत्तर से शुरू हो रही है। इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा ‘नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान।’ नारे के साथ शुरू हुई थी। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ने सोचा कि हम मणिपुर के बिना प्यार और स्नेह के बारे में कैसे बात कर सकते हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress leader K. C. Venugopal, 'Bharat Nyay Yatra', Spread love, affection
OUTLOOK 27 December, 2023
Advertisement