Advertisement
08 May 2020

आगरा में पत्रकार की कोरोना से मौत के बाद प्रियंका ने कहा, यूपी सरकार पत्रकारों को दे बीमा कवर

File Photo

कांग्रेस नेता व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश सरकार से पत्रकारों के लिए बीमा कवर प्रदान करने की अपील की है। शुक्रवार को प्रियंका ने कहा कि इस महामारी संकट में पत्रकार सूचना प्रदान करने को लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और उनकी जान को खतरा भी है, इसलिए उन्हें बीमा दिया जाए। प्रियंका गांधी का यह बयान आगरा के एक सीनियर पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ की कोरोना से मौत के बाद आया है। बता दें, कोरोना महामारी से देशभर के कई पत्रकार संक्रमित हो चुके हैं।

सरकार दे वित्तीय सहायता

प्रियंका ने पत्रकारों के परिवार के प्रति सहानभुति जताते हुए कहा कि पत्रकार समुदाय के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पत्रकार इस संकट में लोगों को जानकारी देने का महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं। यूपी सरकार द्वारा पंकज कुलश्रेष्ठ के परिवार को व्यापक वित्तीय सहायता और सभी पत्रकारों को बीमा कवर दिया जाना चाहिए।

Advertisement

बता दें, आगरा में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक पत्रकार भी शामिल हैं जो एक अखबार में कार्यरत थे। मरने वालों में सिंकदरा क्षेत्र की रहने वाली एक महिला भी शामिल है। दोनों की मौत स्थानीय एसएन मेडिकल कॉलेज में हुई।

जिले में कुल 678 मरीज, 20 की मौत

आगरा जिलाधिकारी कार्यालय ने जानकारी दी है कि इन दोनों लोगों का इलाज मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा था। दोनों व्यक्तियों की मौत गुरुवार को हुई। इन दो मौतों के साथ मरने वालों की कुल संख्या 20 हो गई है। गुरुवार को 11 नए केस सामने आए थे। जिसके बाद जिले में मरीजों की संख्या 678 तक पहुंच गई है। अधिकारियों के मुताबिक जिले में 294 मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्हें इलाज के बाद वापस घर भेज दिया गया। 364 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। गौरतलब हो कि यूपी में आगरा जिले की स्थिति सबसे खराब है। 20 फीसदी से ज्यादा केस आगरा से आ चुके हैं। पूरे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,071 है। 

हरियाणा सरकार ने दिया है बीमा

बता दें, हरियाणा में कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पत्रकारों को 10 लाख का बीमा कवर देने का निर्णय लिया है। पत्रकारों को कोरोना संकट में बीमा कवर देने वाला हरियाणा पहला राज्य है।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress leader, Priyanka Gandhi Vadra, urged UP government, give insurance cover, journalists, Agra
OUTLOOK 08 May, 2020
Advertisement