Advertisement
03 February 2023

पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह की सांसद पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस ने किया निलंबित, लगाया ये आरोप

पटियाला से कांग्रेस की लोकसभा सांसद परनीत कौर को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। परनीत कौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। पार्टी ने परनीत को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है।

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पार्टी के राष्ट्री अध्यक्ष को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग की ओर से शिकायत मिली थी कि पटियाला की सांसद परनीत कौर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं और बीजेपी की मदद कर रही हैं।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Congress MP (Lok Sabha) from Patiala Preneet Kaur has been suspended from the Party with immediate effect. <a href="https://t.co/z8mBZYEicl">pic.twitter.com/z8mBZYEicl</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1621444345072324608?ref_src=twsrc%5Etfw">February 3, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

Advertisement

बता दें कि पिछले साल पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रणइंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और नाती निर्वाण सिंह भाजपा में शामिल हुए थे। परनीत कौर उसके बाद से ही पार्टी में निशाने पर थी। पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने  कहा था कि कैप्टन की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस से बाहर किया जाना चाहिए। 

वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा भी कह चुके हैं कि परनीत कौर अब न तो कांग्रेस का हिस्सा हैं और न ही कभी बन सकती हैं। कुछ तकनीकी कारणों और लोकसभा सदस्यता रद्द होने के डर से वह पार्टी छोड़कर नहीं जा रही हैं। मगर लोग भ्रम में न रहें कि परनीत कांग्रेस में हैं। बाजवा ने कहा था कि अब अगर परनीत कौर में थोड़ा सा भी आत्मसम्मान है तो वह खुद कांग्रेस को छोड़ दें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress MP Lok Sabha, Patiala Preneet Kaur, suspended, Congress, immediate effect.
OUTLOOK 03 February, 2023
Advertisement