Advertisement
29 July 2024

कांग्रेस सांसदों ने यूपीएससी अभ्यर्थियों की मौत पर लोकसभा में चर्चा की मांग की, कार्यस्थगन के नोटिस दिए

कांग्रेस के कुछ सांसदों ने दिल्ली में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत के मामले पर चर्चा की मांग करते हुए सोमवार को लोकसभा में कार्यस्थगन के नोटिस दिए। पार्टी सांसद अमर सिंह और मणिकम टैगोर ने कार्यस्थगन के नोटिस दिए।

सिंह ने सारे विधायी कार्य रोककर इस विषय पर चर्चा की मांग करते हुए कहा कि आईएएस अधिकारी बनने की चाह रखने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत के मामले में जवाबदेही तय होनी चाहिए। वहीं, टैगोर ने इन अभ्यर्थियों की दुखद मौत और दिल्ली में अवसंरचना से जुड़ी ‘त्रासदी’ पर चर्चा की मांग की।

बता दें कि मध्य दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर की इमारत के ”बेसमेंट” में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले तीन अभ्यर्थियों की रविवार को मौत हो गई थी। मामले में कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वयक को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

 

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार को मौतों पर शोक व्यक्त किया और कहा कि आम लोग असुरक्षित निर्माण, खराब नगर नियोजन और हर स्तर पर संस्थानों की गैरजिम्मेदारी की कीमत चुका रहे हैं। एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में उन्होंने कहा, "... बुनियादी ढांचे का यह पतन सिस्टम की संयुक्त विफलता है। आम नागरिक असुरक्षित निर्माण, खराब नगर नियोजन और हर स्तर पर संस्थानों की गैरजिम्मेदारी की कीमत अपनी जान गंवाकर चुका रहा है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress MPs, demanded discussion, Lok Sabha, death of UPSC candidates, adjournment notices
OUTLOOK 29 July, 2024
Advertisement