Advertisement
16 March 2020

कमलनाथ के मंत्री बोले- फ्लोर टेस्ट से कांग्रेस को डर नहीं, स्पीकर के फैसले का करेंगे पालन

विधानसभा सत्र से पहले मध्य प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस सरकार स्पीकर के फैसले का पालन करेगी और पार्टी फ्लोर टेस्ट का सामना करने से डरती नहीं है।

यहाँ शर्मा ने कहा, "कोई संदेह नहीं है। हम अध्यक्ष द्वारा लिए गए निर्णय का पालन करेंगे। हम फ्लोर टेस्ट से नहीं डरते हैं और इसके लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कांग्रेस पार्टी के 16 लापता विधायकों के बारे में लिखा था।

Advertisement

कार्यवाही तय कार्यक्रम के अनुसार चले

शर्मा ने कहा, "हम फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए तैयार हैं, लेकिन विधानसभा का फ्लोर पूरा नहीं हुआ है। कांग्रेस के सोलह विधायक गायब हो गए हैं, जिसके बारे में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह को सूचना दी है।" उन्होंने कहा, "उन्होंने भाजपा विधायकों को भी बंदी बना रखा है। वे उन्हें लोगों से बात करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। हम चाहते हैं कि विधानसभा की कार्यवाही तय कार्यक्रम के अनुसार चले।"

भाजपा-कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप

शर्मा ने कहा, "भाजपा डर गई है, पहले वे फ्लोर टेस्ट चाहते थे, अब वे हाथ दिखाने की मांग कर रहे हैं।"

राज्य में राजनीतिक संकट के बीच मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ को नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि उनकी सरकार के पास बहुमत का अभाव है। भार्गव ने एएनआई से कहा, "राज्य सरकार फ्लोर टेस्ट का सामना करने से बच रही है, लेकिन इस सरकार को गिरने से नहीं बचाया जा सकता क्योंकि उनके खिलाफ विधायक अच्छी संख्या में हैं। सरकार नैतिक रूप से हार गई है और मुख्यमंत्री को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।"

बागी कांग्रेस विधायकों पर किया गया है तंत्र-मंत्र: पीसी शर्मा

कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने रविवार को बागी विधायकों को लेकर एक बड़ा ही अजीबोगरीब बयान दिया था। मंत्री ने कहा था कि निश्चित तौर पर जिस तरह से उनके (कांग्रेस विधायक) चेहरे दिख रहे हैं वीडियो में, जिस तरह से वे परेशान हैं। लग रहा है उनपर तंत्र-मंत्र किया गया है। आज तक प्रजातंत्र में ऐसा नहीं हुआ। एएनआई से बातचीत में मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री ने कहा कि हमारे विधायकों का अपहरण किया गया है, उनके मोबाइल फोन ले लिए गए हैं, उनको बात नहीं करने दे रहे। राज्य में राजनीतिक उठापटक के बीच कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि निश्चित तौर पर बेंगलूरू में विधायकों को बंधक बनाकर रखा गया है। उनके मोबाइल फोन छीन लिए गए हैं। उन्हें किसी से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है। इन विधायकों पर 'तंत्रमंत्र' भी किया गया है। संबंधित विधायकों के चेहरे देखकर यह साफ दिखायी देता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, floor test, Speaker, Madhya Pradesh, Minister PC Sharma
OUTLOOK 16 March, 2020
Advertisement