Advertisement
17 December 2022

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने जन आंदोलन का रूप ले लिया है

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी नेता राहुल गांधी को ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के 100 दिन पूरे होने पर बधाई देते हुए कहा कि इस यात्रा ने ‘‘राष्ट्रीय जन आंदोलन’’ का रूप ले लिया है। उन्होंने कहा कि यात्रा शुक्रवार को 100 दिन पूरे कर एक ऐतिहासिक मील का पत्थर साबित हो गई है।

खड़गे ने यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मैंने इस अवसर पर राहुल गांधी जी को बधाई दी। भारत जोड़ो यात्रा को लाखों लोगों का समर्थन और विश्वास मिल रहा है। यात्रा में हम युवाओं, किसानों, समाज के दबे-कुचले वर्गों, महिलाओं और पूर्व सैनिकों से सीधे संवाद कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि यात्रा मुख्य रूप से तीन मुद्दों पर देश को एकजुट कर रही है- पहला अनुसूचित जातियों, पिछड़े वर्गों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ बढ़ते अत्याचारों के मद्देनजर समाज में फैलाई जा रही नफरत के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठा रही है।

Advertisement

खड़गे ने कहा कि पिछले आठ सालों में देश बेरोजगारी और कमर तोड़ महंगाई से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसे लेकर लोगों से सुझाव ले रही है ताकि पार्टी 2024 में देश के लिए अपना आर्थिक एजेंडा तैयार कर सकें।

उन्होंने कहा कि तीसरा, देश में राजनीतिक तानाशाही का जो दौर आया है और सत्ता की भूखी भाजपा ने जिस तरह संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर दिया है, हर व्यक्ति अब इसके खिलाफ बोल रहा है।

खड़गे ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा अब एक राष्ट्रीय जन आंदोलन है। हमें पूरा विश्वास है कि आने वाले वर्षों में हम सभी साथी भारतवासी भारत को एक नई गति और दिशा देने में सक्षम होंगे।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress President, Mallikarjun Kharge, 'Bharat Jodo Yatra', mass movement
OUTLOOK 17 December, 2022
Advertisement