Advertisement
02 June 2022

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित, इन लक्षणों के बाद खुद को किया आइसोलेट

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को हल्का फीवर है और कोरोना के कुछ लक्षण हैं। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कल यानी बुधवार शाम से कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को थोड़ा बुखार और कोविड के लक्षण दिखे। आज टेस्ट कराने पर वह कोविड पॉजिटिव पाई गईं हैं।

सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने विशेष तौर पर मुझे कहा है कि वे 8 तारीख को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष अवश्य पेश होंगी। बता दें कि 8 जून को प्रवर्तन निदेशालय ने उनको पूछताछ के लिए बुलाया है। यह पूछताछ नेशनल हेराल्ड से जुड़े केस में होनी है। सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी के दो-तीन दिन में ठीक होने की उम्मीद है।

Advertisement

वहीं, देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। गुरुवार को बीते 24 घंटे में देश में 3,712 नए मामले सामने आए हैं, जबकि बुधवार को इसी अवधि में यह आंकड़ा 2,745 था। इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोविड से पांच मरीजों की मौत हुई है, जिसके चलते मौत का आंकड़ा बढ़कर 5,24,641 हो गया है। इसी अवधि में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की 2,584 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। कोविड को मात देने वालों की संख्या अब 4,26,20,394 हो गई है। भारत की रिकवरी रेट 98.74 प्रतिशत है।

डेली पॉजिटिविटी रेट में 0.84 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जबकि वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.67 प्रतिशत रहा। गुरुवार की सुबह तक, भारत का कोविड-19 वैक्सीनेशन कवरेज 193.70 करोड़ से ज्यादा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress president, Sonia Gandhi, tests positive, COVID19, Corona Virus, Isolate
OUTLOOK 02 June, 2022
Advertisement