Advertisement
08 May 2024

'कांग्रेस के शहज़ादे के अंकल ने भारतीयों को गाली दी': सैम पित्रोदा की विवादित टिप्पणी पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्वचा के रंग को लेकर पार्टी नेता सैम पित्रोदा की कथित टिप्पणियों को लेकर बुधवार को कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि देशवासी त्वचा के रंग के आधार पर अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। शहज़ादे के अंकल ने आज देश को गाली दी है।

कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें अब समझ में आ गया है कि राष्ट्रीय पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को हराना चाहती थी क्योंकि उनकी 'त्वचा का रंग काला है।'

जैसे ही पित्रोदा की कथित टिप्पणियों पर विवाद खड़ा हुआ, मोदी ने पूछा, "क्या मेरे देश में लोगों की क्षमता त्वचा के रंग के आधार पर तय की जाएगी। त्वचा के रंग के इस खेल के लिए 'शहजादा' को अनुमति किसने दी।"

Advertisement

पित्रोदा की कथित टिप्पणी कि भारत में पूर्व के लोग चीनियों जैसे दिखते हैं, जबकि दक्षिण के लोग अफ्रीकियों जैसे दिखते हैं, ने विवाद खड़ा कर दिया था।

मोदी ने कहा, "मैं आज गुस्से में हूं। अगर कोई मुझे गाली देता है तो मुझे गुस्सा नहीं आता। मैं उसे बर्दाश्त कर सकता हूं। लेकिन 'शहजादा' के दार्शनिक ने इतनी बड़ी गाली दे दी, जिससे मैं गुस्से से भर गया।"

उन्होंने राहुल गांधी द्वारा अपनी चुनावी रैलियों में संविधान दिखाने का जिक्र करते हुए पूछा कि क्या संविधान को सिर पर रखकर नाचने वाले लोग त्वचा के रंग के आधार पर देशवासियों का अपमान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, भारत त्वचा के रंग के आधार पर देशवासियों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा और 'शहजादे' (राहुल गांधी) को जवाब देना होगा। मोदी ने यह भी कहा कि उन्हें अब पता चल गया है कि इतनी बड़ी प्रतिष्ठा होने के बावजूद कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू को क्यों हराना चाहा था।

उन्होंने सैम पित्रोदा के स्पष्ट संदर्भ में कहा, "मुझे आज पता चला कि 'शहजादा' के एक चाचा अमेरिका में रहते हैं। चाचा उनके दार्शनिक और मार्गदर्शक हैं।"

उन्होंने कहा, "शहजादा के दार्शनिक और मार्गदर्शक चाचा ने एक बड़ा रहस्य खोला है। उन्होंने कहा कि जिनकी त्वचा का रंग गहरा है, वे सभी अफ्रीका से हैं।"

उन्होंने आरोप लगाया, इसका मतलब है कि उन्होंने (पित्रोदा ने) त्वचा के रंग के आधार पर देश के कई लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया है। मोदी ने कहा, "त्वचा का रंग चाहे जो भी हो, देशवासी भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करते हैं जिनकी त्वचा का रंग हम सभी की तरह था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pm narendra modi, congress, sam pitroda, statement, prince uncle
OUTLOOK 08 May, 2024
Advertisement