Advertisement
05 August 2023

कांग्रेस ने मणिपुर हिंसा मुद्दे पर प्रधानमंत्री की ''चुप्पी'' पर उठाया सवाल, कहा- मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने की क्यों दी इजाजत

file photo

कांग्रेस ने शनिवार को मणिपुर हिंसा मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ''चुप्पी'' पर सवाल उठाया और पूछा कि उन्होंने मुख्यमंत्री बीरेन सिंह को पद पर बने रहने की अनुमति क्यों दी।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मणिपुर मुद्दे पर सरकार पर हमला करने के लिए ट्विटर पर "बार-बार शस्त्रागार लूट" के बारे में एक समाचार रिपोर्ट का हवाला दिया, जिससे सुरक्षा बल चिंतित हो गए। उन्होंने ट्वीट किया, "कोई आश्चर्य नहीं कि 1 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने पाया कि मई की शुरुआत से ही मणिपुर में 'संवैधानिक मशीनरी और कानून एवं व्यवस्था मशीनरी पूरी तरह से चरमरा गई है।"

रमेश ने कहा, "फिर भी प्रधानमंत्री चुप हैं और पूरी तरह से बदनाम मुख्यमंत्री को बने रहने की इजाजत दे रहे हैं।" कांग्रेस संसद में मणिपुर मुद्दे पर प्रधानमंत्री से बयान देने और उसके बाद दोनों सदनों में इस मामले पर व्यापक चर्चा की मांग कर रही है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल इस मुद्दे पर मानसून सत्र के दौरान संसद के दोनों सदनों को बाधित कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 August, 2023
Advertisement