Advertisement
22 October 2022

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, चार उम्मीदवारों का किया एलान

file photo

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। पहले चरण में 46, दूसरे 17 व तीसरे में चार उम्मीेदवारों का एलान किया हैं। अब एक मात्र सीट हमीरपुर बची है।
कांग्रेस ने जयसिंहपुर से यादविंद्र गोमा, मनाली से भुवनेशवर गौड़, पांवटा साहिब से किरनेश जंग और किन्नौनर से जगत सिंह नेगी को टिकट दिया है। लंबे समय से इन सीटों पर माथापच्ची चल रही थी। अब जब नामांकन के लिए 25 अक्टूयबर का ही एक दिन बचा है तो कांग्रेस हाईकमान ने इन नामों को फाइनल किया है। जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में सुशील कौल और यायविंद्र गोमा के नाम पर लंबे समय से माथापच्चीा चल रही थी। हाईकमान ने आखिकर पूर्व विधायक गोमा के नाम पर मुहर लगाई है।
बीजेपी ने सभी सीटों पर प्रत्याकशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने दो चरण में उम्मीदवार तय किए हैं। हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से सुनील बिट्टू, कुलदीप पठानिया, अनीता वर्मा, डाक्टेर पुष्पिंद्र वर्मा, रोहित शर्मा के नाम पैनल में थे, जबकि हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए आशीष शर्मा भी टिकट की दौड़ में आगे थे। लेकिन आशीष शर्मा ने पार्टी ज्वा इन करने के दूसरे दिन ही इस्ती फा दे दिया।
पहली ल‍िस्टे में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को श‍िमला ग्रामीण से टिकट दिया गया था। विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम भी इस लिस्ट में शामिल थे। राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को सभी 68 सीटों पर मतदान होना है। जबकि वोटों की ग‍िनती आठ दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 October, 2022
Advertisement