Advertisement
19 May 2018

कांग्रेस MLA को घूस देने की कोशिश का येदियुरप्पा का कथित ऑडियो लीक, पलटी बाजी

कर्नाटक में हाई वोल्टेज ड्रामा लगातार हाई होता जा रहा है। बीएस येदियुरप्पा ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही अपना इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और उनके बेटे विजयेन्द्र येदियुरप्पा पर ऑडियो वार किया। दरअसल कांग्रेस की ओर से शुक्रवार के बाद शनिवार को भी दो और ऑडियो क्लिप जारी किए गए जिसमें कथित तौर पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कांग्रेस विधायक बीसी पाटिल को भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए लालच दे रहे हैं।कथित ऑडियो टेप में येदियुरप्पा, बीसी पाटिल को कह रहे है कि '' कोच्चि मत जाइए, हम आपको मंत्री बना देंगे और आप जो चाहते हैं, हर तरह से हम आपकी मदद करेंगे। इस पर पाटिल कहते हैं कि ठीक है, लेकिन इसके आगे क्या।

वहीं उनके बेटे विजयेंद्र येदियुरप्पा और कांग्रेस विधायक श्रीराम हेब्बर की पत्नी के बीच की बातचीत कथित तौर पर रिकॉर्ड है। इस ऑडियो में विजयेंद्र येदियुरप्पा कांग्रेस विधायक की पत्नी को लालच देते हुए सुने जा सकते हैं।

Advertisement


इससे पहले शुक्रवार को भी कांग्रेस-जेडीएस ने अपने दावे के समर्थन में खनन माफिया जनार्दन रेड्डी और एक कांग्रेस विधायक के बीच कथित बातचीत का ऑडियो क्लिप भी जारी किया है।

कांग्रेस और जेडीएस ने कहा है कि लगातार उनके विधायकों को भाजपा लालच देकर तोड़ने की कोशिश कर रही है। ऑडियो में जनार्दन रेड्डी चित्रदुर्ग ग्रामीण से कांग्रेस विधायक बसनगौड़ा दद्दल को मंत्री पद और पैसों का लालच देते सुने जा रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता वीएस उगरप्पा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि दद्दल को 150 करोड़ रुपये का ऑफर ‌किया गया। हालांकि, यह बात ऑडियो क्लिप में नहीं है।

ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर माना जा रहा एक शख्स(रेड्डी) दद्दल से कह रहा है कि आपका बेहतर भविष्य इंतजार कर रहा है। आप यहां मंत्री बन सकते हैं और जो आज उनके पास है उससे 100 गुना संपत्ति बना सकते हैं। मेरा बुरा अतीत भूल जाओ। अब हमारा अच्छा वक्त शुरू हुआ है। हमारे वरिष्ठ...राष्ट्रीय अध्यक्ष आपसे बात करेंगे। आप जो कुछ पद और अन्य चीज चाहते हैं, आप उस बारे में उनसे सीधे बात कर सकते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने मस्की विधायक प्रताप गौड़ा पाटिल को भी खरीदने का आरोप लगाया।

प्रकाश जावड़ेकर ने ऑडियो को बताया फर्जी

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ऑडियो को फर्जी करार दिया और कहा कि यह कांग्रेस के ‘डर्टी ट्रिक्स’ विभाग का किया धरा है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BY Vijendra, Tries To Bribe, Cong MLA Shivaram Hebbar's Wife, Alleged audio leaked
OUTLOOK 19 May, 2018
Advertisement