Advertisement
16 November 2018

राजस्थान: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, पायलट टोंक से, गहलोत सरदारपुरा से लड़ेंगे चुनाव

File Photo

आखिर काफी मशक्कत के बाद कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 152 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस सूची में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के नाम हैं। कांग्रेस ने अशोक गहलोत को सरदारपुरा, सचिन पायलट को टोंक, सीपी जोशी को नाथद्वारा और गिरिजा व्यास को उदयपुर सीट से मैदान में उतारा है।

गहलोत और पायलट ने बुधवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश के बाद उन्होंने विधानसभा का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। सूची में करीब 40 नए चेहरों को भी मैदान में उतारा गया है।

भाजपा से आए नेताओं को दिया टिकट

Advertisement

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर लाल डूडी नोखा सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। बुधवार को ही भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए सांसद हरीश मीणा को देवली उनियारा से मैदान में उतारा गया है तो भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए पांच बार के विधायक हबीबुर्रहमान को कांग्रेस ने नागौर से टिकट दिया है।

भंवरी देवी कांड में जेल में बंद महिपाल मदेरणा की बेटी दिव्या मदेरणा को भी जोधपुर के ओसियां से विधानसभा में उतारा गया है। इसी साल अजमेर से सांसद बने रघु शर्मा को केकड़ी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा जारी कर चुकी है दो लिस्ट

सत्तारूढ़ भाजपा राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दो लिस्ट पहले ही जारी कर चुकी है। भाजपा ने पहले 131 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी और उसके बाद दूसरी लिस्ट में 31 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था। 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

यहां देखें लिस्ट, कौन कहां से है उम्मीदवारः

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, releases, first, list, 152, candidates, Rajasthan’s, assembly, elections
OUTLOOK 16 November, 2018
Advertisement