Advertisement
29 May 2023

कांग्रेस ने सुलझाया झगड़ाः गहलोत, पायलट एकजुट होकर राजस्थान चुनाव लड़ने के लिए सहमत

ANI

कांग्रेस की राजस्थान इकाई में नेतृत्व की खींचतान के बीच पार्टी ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हुए हैं। सभी मुद्दों को पार्टी आलाकमान पर छोड़ दिया है।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने अशोक गहलोत के साथ चार घंटे की विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा, सचिन पायलट बाद में विचार-विमर्श में शामिल हुए, जो खड़गे के आवास पर आयोजित किया गया था।

उन्होंने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "इस चर्चा में हमने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। दोनों इस बात पर सहमत हैं कि कांग्रेस पार्टी को एक साथ जाना है और निश्चित रूप से हम राजस्थान में चुनाव जीतेंगे।"

Advertisement

वेणुगोपाल ने भी कहा, "यह बहुत स्पष्ट है कि राजस्थान कांग्रेस पार्टी के लिए एक मजबूत राज्य बनने जा रहा है। हम जीतने जा रहे हैं। इसलिए, दोनों नेताओं गहलोत जी और सचिन जी ने एक साथ जाने का फैसला किया है। कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी।" एआईसीसी महासचिव संगठन ने कहा कि दोनों नेताओं ने राजस्थान से संबंधित सभी मुद्दों को पार्टी आलाकमान द्वारा हल करने के लिए छोड़ दिया है। इस बैठक में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और अन्य नेता मौजूद रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 29 May, 2023
Advertisement