Advertisement
06 May 2022

बग्गा गिरफ्तारी विवाद के बीच कांग्रेस बोलीं- आप, बीजेपी लोगों को चुप कराने के लिए एक ही 'मोडस ऑपरेंडी' का करती है इस्तेमाल

FILE PHOTO

भाजपा प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर उठे विवाद के बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा और आप पर लोगों को सवाल पूछने से रोकने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी, आप की  कार्यशैली " एक ही है।

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी और शुक्रवार को बग्गा की गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर, कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले "होल्डिंग कंपनी" ने मेवानी को गिरफ्तार किया और फिर "सहायक कंपनी" ने बग्गा को गिरफ्तार किया।

वल्लभ ने कहा, "कालक्रम को समझें, यह 'संयोग नहीं बल्कि एक प्रयोग है। यह आपको बताने के लिए एक 'प्रयोग' है कि यदि आप प्रश्न पूछेंगे तो आपको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यह कहने के लिए एक 'प्रयोग' है कि हम हैं उनकी (भाजपा की) बी-टीम नहीं। ”  उन्होंने आरोप लगाया, "लेकिन आप (आप) उनकी (भाजपा की) बी-टीम हैं क्योंकि आप दोनों का काम करने का तरीका एक जैसा है।" लोकतंत्र में सवाल पूछने के अपने अधिकार पर जोर देते हुए वल्लभ ने पूछा कि अचानक भारत सरकार "पुलिस राज" क्यों स्थापित करना चाहती है।

Advertisement

हाई-वोल्टेज ड्रामा में, दिल्ली पुलिस की एक टीम ने कुरुक्षेत्र में रास्ते में भाजपा नेता बग्गा को पंजाब पुलिस से हिरासत में ले लिया, जिसने उन्हें शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में उनके घर से गिरफ्तार किया था। पंजाब पुलिस की टीम को कुरुक्षेत्र के पिपली में रोका गया, हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें जानकारी है कि बग्गा को उनके आवास से "जबरन" हिरासत में लिया गया था।

कुरुक्षेत्र के एक पुलिस अधिकारी ने फोन पर बताया कि दिल्ली पुलिस की एक टीम कुरुक्षेत्र पहुंची, बग्गा को हिरासत में लिया और दिल्ली के लिए रवाना हो गई। इससे पहले दिन में दिल्ली पुलिस ने नेता की गिरफ्तारी के बाद अपहरण का मामला दर्ज किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 06 May, 2022
Advertisement