Advertisement
18 May 2019

लवासा मामले पर कांग्रेस का आरोप, मोदी सरकार ने संस्थाओं की गरिमा को किया धूमिल

FILE PHOTO

कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोपों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को क्लीनचिट देने पर असहमति जताने वाले चुनाव आयोग के सदस्य अशोक लवासा के आयोग की बैठकों में शामिल नहीं होने को लेकर शनिवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि इस सरकार में संस्थाओं की गरिमा धूमिल हुई है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'चुनाव आयोग है या चूक आयोग। लोकतंत्र के लिए एक और काला दिन। चुनाव आयोग के एक सदस्य ने बैठकों में शामिल होने से इनकार किया, जब चुनाव आयोग मोदी-शाह की जोड़ी को क्लीन चिट देने में व्यस्त था तब लवासा ने कई मौकों पर असहमति जताई।'

बंट रहा है चुनाव आयोग

Advertisement

सुरजेवाला ने एक और ट्वीट किया, 'आरबीआई के गवर्नर इस्तीफा देते हैं, सीबीआई निदेशक को हटा दिया जाता है, सीवीसी खोखली रिपोर्ट देती है, अब चुनाव आयोग बंट रहा है।' उन्होंने सवाल किया कि क्या चुनाव आयोग लवासा की असहमति को रिकॉर्ड करके शर्मिंदगी से बचेगा।

खुलकर जाहिर किया विरोध

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी और अमित शाह को क्लीन चिट देने के मामले पर चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने खुलकर अपना विरोध जताया है। उन्होंने इस मामले में एक पत्र भी लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह आयोग की बैठकों में शामिल नहीं होंगे जब तक आचार संहिता से जुड़े फैसलों में उनकी असहमति के फैसले को ऑन-रिकॉर्ड नहीं कर लिया जाता। वह 4 मई से चुनाव आयोग की आचार संहिता उल्लंघन को लेकर होने वाली बैठकों में शामिल नहीं हो रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, slams, Modi, govt, over, election, commissioner, Lavasa, recusing, himself, meetings
OUTLOOK 18 May, 2019
Advertisement