Advertisement
18 May 2018

गोवा और मणिपुर में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा

गोवा में कांग्रेस के 13 विधायकों ने शुक्रवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान इन विधायकों ने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। मणिपुर में भी कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल जगदीश मुखी से भेंट कर सरकार बनाने का दावा किया।

कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल को सौंपे पत्र में कहा कि वह उन्हें सरकार बनाने का आमंत्रण देने के साथ विधानसभा में बहुमत साबित करने का आदेश दें। इन विधायकों का तर्क था कि कांग्रेस विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए उसे सरकार बनाने का आमंत्रण दिया जाना चाहिए।

मणिपुर में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ओकरम इबोबी सिंह ने बताया कि राज्यपाल ने मुलाकात के दौरान उनसे उनकी मांग पर विचार करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि राज्यपाल न्याय करेंगे। सिंह ने कहा कि कल चार बजे तक का इंतजार कीजिए और देखिए कि कर्नाटक विधानसभा के फ्लोर टेस्ट का क्या नतीजा आता है।

Advertisement

इससे पहले गोवा कांग्रेस के नेता यतीश नाइक ने गुरुवार को कहा कि था 2017 में उनकी पार्टी ने 17 सीटें जीतीं थी और सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। लेकिन राज्यपाल ने 13 सीटें जीतने वाली भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कर्नाटक में राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया उसी तरह से गोवा में भी राज्यपाल सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Goa, Manipur, stakes, claim, government
OUTLOOK 18 May, 2018
Advertisement