Advertisement
28 January 2022

अब सशस्त्र बलों के बहाने मोदी सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस, ये है रणनीति

कांग्रेस शुक्रवार को एक पुस्तिका का विमोचन करेगी, जिसमें बताया जाएगा कि कैसे भाजपा सरकार ने वीरता के नाम पर वोट मांगते हुए सशस्त्र बलों और सैनिकों के हितों के साथ "समझौता" किया। पार्टी सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है।

यह कदम मोदी सरकार के तहत किसानों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए पार्टी द्वारा एक पुस्तिका लॉन्च करने के कुछ दिनों उठाया गया है।

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि पुस्तिका में इस बात पर प्रकाश डाला जाएगा कि कैसे मोदी सरकार के तहत सशस्त्र बलों में 1.22 लाख पद खाली रह गए हैं और कैसे पूर्व सैनिकों को "एक रैंक, एक पेंशन" के नाम पर "धोखा" दिया गया है।

Advertisement

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने सैनिकों की विकलांगता पेंशन पर कर लगाया और सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों में सैनिकों के साथ भेदभाव किया गया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी पुस्तिका में यह भी आरोप लगा रही है कि मोदी शासन ने बलों के मनोबल को "कमजोर" करने की कोशिश की है और वर्णन किया है कि इसने पूर्व सैनिकों के पुन: नियोजन को कैसे प्रभावित किया।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला देहरादून में इस पुस्तिका का विमोचन करेंगे, हरीश रावत हल्द्वानी में और सचिन पायलट चंडीगढ़ में इसका विमोचन करेंगे।

कर्नाटक पीसीसी प्रमुख डी के शिवकुमार गोवा में इस पुस्तिका का शुभारंभ करेंगे, जबकि दीपिंदर हुड्डा मेरठ में और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण इसे लखनऊ में लॉन्च करेंगे।

उन्होंने कहा कि बॉक्सर विजेंदर कुमार और पार्टी नेता सुप्रिया श्रीनेट वाराणसी में इस पुस्तिका का विमोचन करेंगे और पार्टी के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रमुख प्रवीण डावर अल्मोड़ा में इसे लॉन्च करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बीजेपी सरकार, सशस्त्र बल, कांग्रेस, मोदी सरकार, Congress, BJP government, armed forces, soldiers, Modi government
OUTLOOK 28 January, 2022
Advertisement