Advertisement
23 July 2018

राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी और रक्षा मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

File Photo

राफेल डील के मुद्दे पर मोदी सरकार और कांग्रेस के बीच जंग तेज हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से लोकसभा में मुद्दा उठाने के बाद पार्टी नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। कांग्रेस का कहना है कि इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद को गुमराह किया है जिसके खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया जाएगा।

एक प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने कहा है कि भारत और फ्रांस के बीच 2008 में हुए करार में यह कहीं नहीं है कि विमान की कीमतों का खुलासा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सरकार राफेल सौदे के कीमतों को छुपा नहीं सकती है क्योंकि कैग और लोक लेखा समिति द्वारा उनकी जांच होनी है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि संसद के प्रति सरकार की जवाबदेही है कि वह बताए प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने राफेल सौदे की कीमत के मामले में देश को गुमराह क्यों किया? फ्रांस की सरकार को राफेल विमानों की कीमत बताने पर कोई आपत्ति नहीं है, फ्रांस के राष्ट्रपति ने राहुल गांधी से यह बात कही है।

Advertisement

मोदी सरकार के खिलाफ 20 जुलाई को लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने उनसे खुद कहा था कि राफेल की कीमतों का खुलासा करने पर उनके देश को कोई आपत्ति नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, priveledge, modtion, raffle deal, PM, modi, defence minister
OUTLOOK 23 July, 2018
Advertisement