Advertisement
19 September 2016

उरी में आतंकी हमले पर कांग्रेस ने मोदी और पर्रिकर पर साधा निशाना

गूगल

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज एक ट्वीट कर कहा, भारत की सीमाएं और राष्ट्रीय सुरक्षा पिछले दो वर्षों से दिक्कतों में हैं। रक्षा मंत्री को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। एक के बाद एक कई ट्वीट कर सुरजेवाला ने उरी में सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले को लेकर मोदी और केंद्र की आलोचना की। कल हुए इस आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हुए थे। सुरजेवाला ने पूछा, क्या प्रधानमंत्री मोदी इसके लिए जिम्मेदार अपने रक्षा मंत्री समेत अपनी कमान और नियंत्रण व्यवस्था के अंतर्गत आने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर साहस का परिचय देंगे। उन्होंने कहा, क्या पीएम मोदी यह स्वीकार करेंगे कि खुफिया विभाग की बड़ी नाकामी के कारण उरी हमला हुआ। पुंछ की घटना के बावजूद हमने तैयारी क्यों नहीं की। सुरजेवाला ने कहा, विदेश नीति के मोर्चे पर विदेश मंत्री सुषमा जी की गैरमौजूदगी स्पष्ट तौर पर देखी जा सकती है। क्या इस पूरी गड़बड़ी के लिए अकेले प्रधानमंत्री मोदी जिम्मेदार नहीं हैं।

हमले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी पर आश्चर्य जताते हुए सुरजेवाला ने कहा कि क्या वह उचित जवाब देकर बड़ी-बड़ी बातों और वास्तविकता के बीच के अंतर को कम करेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता ने हमला बोलते हुए कहा, क्या मोदी सरकार बताएगी कि सैनिकों की आवाजाही और शिफ्ट में परिवर्तन की जानकारी किसने लीक की। जवानों को दो खाली भवनों में न रखकर टेंटों में क्यों रखा गया था। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस हमले को सरकार को जगाने वाली अंतिम चेतावनी के रूप में देखा जाना चाहिए और सरकार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहना चाहिए। उन्होंने कहा, आतंकवाद का विरोध करने वाले और भारत को समर्थन देने वाले देशों के लिए यह परीक्षा की घड़ी है। पर्रिकर पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि रक्षा मंत्री आमिर खान जैसे भारतीयों को धमकाने में व्यस्त हैं, क्या सरकार की प्राथमिकताएं गलत दिशा में चली गई हैं। सेना पर हाल के दिनों में हुए सबसे घातक हमलों में से एक में रविवार को तड़के उत्तर कश्मीर के उरी शहर में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के एक बटालियन के मुख्यालय पर हमला कर दिया, जिसमें 17 जवान शहीद हो गए और 19 अन्य घायल हो गए। इस हमले में शामिल चार आतंकवादियों को भी सेना ने मार गिराया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, उरी आतंकी हमला, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री, मनोहर पर्रिकर, रणदीप सुरजेवाला, राष्ट्रीय सुरक्षा, सैन्य शिविर, खुफिया विभाग, विदेश नीति, अंतरराष्ट्रीय समुदाय, Congress, Terrorist Attack, PM, Narendra Modi, Defence Minister, Randeep Surjewala, Nati
OUTLOOK 19 September, 2016
Advertisement