Advertisement
04 June 2024

कांग्रेस के केएल शर्मा ने स्मृति ईरानी को 1.67 लाख वोटों से हराया, कहा- यह उनकी नहीं, पूरे अमेठी परिवार की जीत है

ANI

कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी से केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को 1.67 वोटों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। चुनाव आयोग के अनुसार, ईरानी को 3,72,032 वोट मिले, जबकि शर्मा को 5,39,228 वोट मिले। बसपा उम्मीदवार को 34,534 वोट मिले।

अपनी जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए शर्मा ने अमेठी की जनता और कांग्रेस पार्टी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अमेठी में 18वीं लोकसभा का चुनाव एक मजबूत और सशक्त लोकतांत्रिक देश का सबसे बड़ा उदाहरण होगा। पत्रकारों से बात करते हुए शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय मंच पर अमेठी का राजनीतिक सामंजस्य और अमेठी की प्यारी जनता बहुत अद्भुत, अनुकरणीय और चरम पर है।

उन्होंने कहा, "यह जीत किशोरी लाल शर्मा की नहीं, बल्कि पूरे अमेठी परिवार की है। मैं अमेठी की जनता, कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का आभार व्यक्त करती हूं और आप सभी को विश्वास दिलाती हूं कि मैं अमेठी की आम जनता के आदेशों, निर्देशों और सुझावों का सदैव पालन करूंगी।" शर्मा ने कहा, "आप सभी के प्रति समर्पण, त्याग, प्रेम, स्नेह और सम्मान के साथ मैं जनहित में कार्य करती रहूंगी। अब अमेठी में जनता और जनप्रतिनिधि के बीच न केवल सम्मान के साथ रिश्ता फिर से स्थापित हुआ है, बल्कि हर अमेठीवासी इस पर गर्व महसूस करेगा।"

Advertisement

इस बीच, यहां पत्रकारों से बातचीत में ईरानी ने कहा, "मैं भाजपा के सभी समर्थकों और कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करती हूं, जिन्होंने पूरी मेहनत और लगन से पार्टी की सेवा की।" गांव में नाली से लेकर बाईपास और मेडिकल कॉलेज तक, लोकसभा क्षेत्र की 30 साल पुरानी मांगों को पूरा करने का सौभाग्य मुझे मिला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पांच साल के छोटे से कार्यकाल में 30 साल का काम पूरा करने के लिए विशेष आभार जताया।

उन्होंने कहा, "मैं चुनाव जीतने वाली मोदी-योगी सरकार को बधाई देती हूं। मुझे उम्मीद है कि जिस निष्ठा से हमने गांव-गांव जाकर लोगों की सेवा की है, उसी तरह अमेठी की सेवा हर दिन होती रहेगी।" ईरानी ने कहा कि भाजपा को और मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा, "यह जीतने वालों को बधाई देने का दिन है। यह लोगों का आभार व्यक्त करने का दिन है।" उन्होंने कहा, "संगठन अपना विश्लेषण करेगा, लेकिन एक राजनीतिक कार्यकर्ता के तौर पर यह मेरा सौभाग्य रहा है कि मैं क्षेत्र के हर गांव में गया और वहां काम किया।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 04 June, 2024
Advertisement