Advertisement
06 June 2021

हिमाचल प्रदेश- कोविड अस्पतालों में बच्चों के लिए वेंटिलेटर, विशेष वार्ड की व्यवस्था करे सरकार: कांग्रेस

File Photo

-कोरोना में विधवा हुई बेसहारा औरतों को आर्थिक सहायता दी जाए

-होटल व्यवसायियों और टैक्सी ऑपरेटरों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करें सीएम

कांग्रेस विधायक व पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा है कि सरकार प्रदेश के सभी कोविड अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में बच्चों के लिए वेंटिलेटर व विशेष वार्ड की व्यवस्था करे। विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई है और इसमें बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की बात कही है। प्रदेश में अभी आईजीएमसी को छोड़कर कहीं पर भी बच्चों के लिए वेंटिलेटर की व्यवस्था नहीं है। इसलिए सरकार समय रहते उचित कदम उठाए। वेंटिलेटर ऑपरेटर की भी भर्ती सरकार करे। 

Advertisement

उन्होंने सरकार से कोविड के दौरान विधवा हुई बेसहारा महिलाओं को आर्थिक सहायता देने की मांग की है। सुक्खू ने कहा कि कोरोना के कारण ऐसे अनेक परिवारों की महिलाओं पर विपदा आ पड़ी है, जिनकी रोजी-रोटी पति के कारण ही चल रही थी। घर में और कोई कमाने वाला नहीं था। कोरोना से पति की जान चली गई, अब घर चलाना मुश्किल हो रहा है। इसलिये सरकार सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए इन्हें आर्थिक मदद दे। 

कोरोना के कारण प्रदेश के पर्यटन को बड़ा नुकसान हुआ है। इससे होटल व्यवसायियों व टैक्सी चालकों का पूरा धंधा ही चौपट ही हो गया है। होटल व्यवसायियों व टैक्सी चालकों को बैंक की किस्तें चुकाना मुश्किल हो रही हैं। ये लगातार दूसरे साल भी प्रभावित हुए हैं। इसलिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इन दोनों वर्ग के लिए तहत पैकेज की घोषणा करें ताकि इनको राहत मिल सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Covid-19, Congress, Himachal Pradesh
OUTLOOK 06 June, 2021
Advertisement