Advertisement
25 July 2018

आगामी चुनाव में क्षेत्रीय दलों का सहयोग लेगी कांग्रेसः शशि थरूर

File Photo

कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा कि पार्टी का मूड है कि महागठबंधन कर चुनाव लड़ा जाए और इसके लिए क्षेत्रीय दलों से सहयोग लिया जाए। अगर मोदी सरकार को सत्ता में आने से रोका है तो विपक्षी एकता के साथ ही आगामी चुनाव में जाना होगा।

कांग्रेस नेता का कहना है कि रविवार को वह कांग्रेस वर्किंग कमेटी थे और मैं यह दावे के साथ कह सकता हैं कि सीडब्ल्यूसी में सभी नेता सर्वसम्मति से गठबंधन के हक में थे। उनका मानना था कि पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव विरोधी दलों के साथ मिलकर लड़ने में भलाई है और भाजपा दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा जाए। अब हम आगामी 2019 के चुनाव में विपक्षी का परिचय देंगे। भाजपा और आरएसएस को हराने के लिए क्षेत्रीय दलों से मिलकर चुनाव लड़ना ठीक होगा।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एक अनौपचारिक बातचीत में इस बात के संकेत दिए हैं। असल में शशि थरूर इससे पहले दो विवादित बयान दे चुके हैं। जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी दोबारा पीएम बनते हैं तो देश हिंदू मुस्लिम में विभाजित हो जाएगा। एक बयान उन्होंने मॉब लिंचिंग पर दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि हालात नहीं सुधरे तो भारत का तालिबानीकरण हो जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CWC, unanimously, favour, alliances, other parties, Shashi Tharoor
OUTLOOK 25 July, 2018
Advertisement