Advertisement
21 December 2015

जेटली-केजरीवाल में जंग, जांच व मानहानि तक पहुंचा मामला

अरुण जेटली ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार करार दिया है। जेटली ने बताया कि उन्होंने निजी हैसियत से अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में मानहानि का दीवानी मुकदमा तथा पटियाला हाउस अदालत में मानहानि का आपराधिक मुकदमा दायर करने के लिए अपनी कानूनी टीम को निर्देश दिया है। 

जेटली ने किया 10 करोड़ की मानहानि का दावा 

अरूण जेटली ने अपनेे खिलाफ झूठे और मानहानि वाले बयान देने के लिए अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में दीवानी मानहानि मुकदमा दायर किया। जेटली ने डीडीसीए में कथित अनियमितताओं को लेकर उनके खिलाफ कथित झूठे बयान देने के सिलसिले में आम आदमी पार्टी के नेताओं से 10 करोड़ रूपए की क्षतिपूर्ति की मांग की है। जेटली ने अपने परिवार के लोगों के खिलाफ आरोपों को हास्यास्पद बताते हुए कहा, मेरा एेसा कोई पारिवारिक सदस्य नहीं है जिसका कभी भी एेसे किसी भी तरह के कामकाज में एक पैसे की भी रूचि रही हो। खेल प्रबंधन के काम काज में मेरे परिवार का क्यों हिस्सा होना चाहिए? जेटली ने केजरीवाल और आप के अन्य नेताओं को कोई कानूनी नोटिस नहीं देने का विकल्प चुना है। इसके बजाय सीधे ही अदालतों में मामले दायर किए जाएंगे।  

Advertisement

कीर्ति आजाद की जेटली को चुनौती, मेरे ऊपर करो केस 

डीडीसीए में भ्रष्‍टाचार का मुद्दा उठाने वाले कीर्ति आजाद ने अरुण जेटली को उनके खिलाफ मुकदमा करने की चुनौती दी है। पहले माना जा रहा था कि जेटली कीर्ति आजाद पर भी मानहानि का मुकदमा करेंगे। आजाद ने ट्वीट कर जेटली को उनके खिलाफ भी मुकदमा करने की चुनौती दी है क्‍योंकि यह मुद्दा उन्‍होंने ही उठाया था। 

जेल जाने से नहीं डरती पार्टी: आप नेता 

जेटली की ओर से मानहानि के मुकदमे को लेकर आप नेता दीपक बाजपेयी ने कहा है, हम धमकी भरी एेसी तरकीबों से नहीं डरेंगे। हम अरूण जेटली के अतीत का भेद जानते हैं। आज के खुलासे के बाद, पूरा देश सच्चाई के बारे में जान गया है और हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे जो कुछ भी करना पड़े। आप के प्रवक्‍ता आशुतोष ने कहा, आम आदमी पार्टी अरूण जेटली जैसे लोगों से डरने के लिए यहां नहीं है, जो जनता की अदालत में मामले को ले जाने में विश्वास नहीं करते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ सीबीआई की छापेमारी के बाद आप लगातार ये दावा करती रही है कि ये छापे केजरीवाल काे निशाना बनाने के लिए मारे गए और सीबीआई डीडीसीए में भ्रष्टाचार से जुड़ी एक फाइल की तलाश में थी। तभी से आम आदमी पार्टी जेटली के इस्तीफे की मांग कर रही है। 

जेटली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायेंगे: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी ने वित्‍त मंत्री अरुण जेटली पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह कल उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायेगी। आप नेता संजय सिंह ने कल रात ट्वीट किया, मैं कल अरूण जेटली और अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराउंगा। जेटली के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आप ने उनको तत्काल केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की है। 

डीडीसीए की जांच के लिए आयोग गठित  

डीडीसीए में अरूण जेटली के 13 साल के कार्यकाल के दौरान हुई कथित अनियमितताओं की जांच के लिए दिल्ली सरकार ने पूर्व सोलिसिटर जनरल गोपाल सुब्रमण्यम की अध्यक्षता में जांच आयोग गठित करने का निर्णय लिया है। हालांकि, इस मामले में जांच और आयोग गठित करने के दिल्‍ली सरकार के अधिकार पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। आजाद ने भी इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय और राजस्व खुफिया निदेशालय से कराने की मांग की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डीडीसीए, घोटाला, आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, अरुण जेटली
OUTLOOK 21 December, 2015
Advertisement