Advertisement
12 January 2022

पंजाब: मजीठिया को बचाने के लिए चन्नी, बादल परिवार के बीच हुआ है समझौता, आप ने लगाया बड़ा आरोप

पंजाब आप प्रमुख भगवंत मान ने मंगलवार को आरोप लगाया कि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को बचाने के लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और बादल परिवार के बीच एक "सौदा" किया गया।

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने सोमवार को उनके खिलाफ दायर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट में उन्हें अग्रिम जमानत दे दी थी। उन्हें बुधवार को पुलिस जांच में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। पंजाब के पूर्व मंत्री को सुनवाई की अगली तारीख तक देश नहीं छोड़ने को कहा गया।

आम आदमी पार्टी के नेता मान ने आरोप लगाया कि मजीठिया के खिलाफ 'कमजोर' मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

मान ने यहां एक बयान में आरोप लगाया कि चन्नी और बादल परिवार के बीच प्राथमिकी से पहले ही यह समझौता हो गया था कि कांग्रेस सरकार मजीठिया के खिलाफ कमजोर मामला दर्ज करेगी और कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाएगी। इसलिए कांग्रेस सरकार ने एफआईआर होने और मोहाली कोर्ट से उनकी अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद भी मजीठिया को गिरफ्तार नहीं किया।"

राज्य में ड्रग रैकेट की जांच की 2018 की रिपोर्ट के आधार पर मजीठिया पर पिछले साल 20 दिसंबर को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। एंटी-ड्रग्स स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के प्रमुख हरप्रीत सिंह सिद्धू द्वारा 2018 में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में रिपोर्ट दायर की गई थी।

मान ने कहा कि नशीले पदार्थों के मामले में मजीठिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का वही अंजाम हुआ, जो परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वारिंग की बादल परिवार की बसों के खिलाफ कार्रवाई की थी, "क्योंकि कांग्रेस नेताओं ने माफिया को दंडित करने के लिए कानूनी कार्रवाई नहीं की।" "परिणामस्वरूप आज बादल की बसें सड़कों पर हैं और मजीठिया जैसे-तैसे खुले घूमेंगे।"

मान ने कहा कि अगर आप सत्ता में आती है तो वह इन फाइलों को फिर से खोलेगी और हर माफिया और भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई करेगी। मान ने कहा कि पंजाब के लोग आम आदमी पार्टी की सरकार चुनेंगे।

उन्होंने कहा, "आम आदमी पार्टी के पास पहले से ही पंजाब के विकास के लिए एक रोडमैप तैयार है। कृषि क्षेत्र, उद्योग, शिक्षा, चिकित्सा उपचार और बेरोजगारी और गरीबी को खत्म करने के लिए एक रोडमैप तैयार है। आप एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और हम करेंगे राज्य में भाईचारा और सकारात्मक राजनीति स्थापित करें।"

इस बीच, आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि उनकी पार्टी ने ऐसा कोई पैम्फलेट प्रकाशित नहीं किया जिसमें कहा गया हो कि पंजाब के लोगों को किसी भी राजनीतिक दल या नेता से पैसा लेना चाहिए और आप को वोट देना चाहिए। चड्ढा ने कहा कि आप एक ईमानदार पार्टी है और पंजाब की जनता यह जानती है। "हमारी पार्टी मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसे, उपहार या शराब नहीं देती है।" इस तरह के पर्चे दो दिन पहले पटियाला जिले में सामने आए थे। इस बीच, लुधियाना से कांग्रेस नेता गुरप्रीत सिंह गोगी यहां आप में शामिल हो गए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab AAP, Bhagwant Mann, Chief Minister Charanjit Singh Channi, Badal family, Akali Dal, Bikram Singh Majithia, पंजाब आप, आम आदमी पार्टी, भगवंत मान, अकाली दल, बिक्रम सिंह मजीठिया, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, बादल परिवार
OUTLOOK 12 January, 2022
Advertisement