Advertisement
29 October 2017

दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष का इस्तीफा, आरएसएस के कार्यक्रम में गैरहाजिरी बनी वजह

FILE PHOTO

भाजपा की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष सरदार कुलवंत सिंह बाठ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की भागीदारी वाले एक हालिया कार्यक्रम में अपनी गैर मौजूदगी के मुद्दे के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है।

बाठ ने 25 अक्टूबर को लिखे अपने इस्तीफे में कहा है कि वह दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष के तौर पर इस्तीफा दे रहे हैं क्योंकि वह पिछले कुछ दिनों में पार्टी के कार्यक्रमों में योगदान नहीं कर सके थे।

बता दें कि आरएसएस से संबद्ध राष्ट्रीय सिख संगत ने बुधवार को गुरू गोविंद सिंह की 350 वीं जयंती मनाई थी। कार्यक्रम में भागवत और कई केंद्रीय मंत्री शरीक हुए थे।

Advertisement

बाठ ने पीटीआई को बताया कि वह 2004 के अकाल तख्त के एक हुकुमनामे से आबद्ध थे, जिसमें सिखों से राष्ट्रीय सिख संगत द्वारा आयोजित कार्यक्रमों का बहिष्कार करने के लिए कहा गया था। वहीं, दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि बाठ के इस्तीफे पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा, “उनका इस्तीफा प्राप्त हुआ है और इस पर कोई फैसला लिया जाना बाकी है।” गौरतलब है कि बाठ भाजपा में करीब नौ महीने पहले शामिल हुए थे और उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

हालांकि, दिल्ली भाजपा सूत्रों ने बताया कि भाजपा में शामिल होने के बाद भी बाठ शिअद के करीब थे। बाठ ने कहा है कि उन्होंने व्यक्तिगत आधार पर इस्तीफा दिया है और भाजपा या इसके नेताओं के खिलाफ उनकी कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि शिअद में शामिल होने की उनकी कोई योजना नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, BJP vice-president, resigns, reasons for absence, RSS program
OUTLOOK 29 October, 2017
Advertisement