Advertisement
31 December 2015

एलजी के कंधों पर रखकर बंदूक चला रहे हैं मोदी: केजरीवाल

file photo

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उपराज्यपाल और अधिकारियों के कंधों पर बंदूक रखकर आप सरकार को निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा, दिल्ली में दानिक्स और आईएएस एसोसिएशन पूरी तरह भाजपा की बी टीम बन गई हैं। हड़ताल पर गए अधिकारियों को कड़ा संदेश देते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार आज छुट्टी पर गए अधिकारियों के खिलाफ सभी विकल्पों को तलाश रही है। उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार और अवज्ञा को बर्दाश्त नहीं करेगी। 

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि प्रशासन में नई ऊर्जा और नए विचार लाने के लिए नौकरशाहों के स्थान पर पेशेवरों और क्षेत्र के विशेषज्ञों को लाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा, यदि ये अधिकारी लंबी छुट्टी पर चले जाएं तो लोगों को खुशी होगी। सरकार वेतन सहित छुट्टियां देने को तैयार है। प्रशासन ईमानदार, सुचारू और प्रभावी बनेगा। दिल्‍ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने नौकरशाहों के विरोध के समय पर सवाल उठाया और कहा कि यह कल से शुरू की जा रही सम विषम योजना को विफल करने की साजिश का हिस्सा है।

इससे पहले गृह मंत्रालय ने केजरीवाल सरकार द्वारा दानिक्‍स अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश को अमान्‍य करार देते हुए कहा कि दोनों अधिकारियों को ड्यूटी पर माना जाना चाहिए। दानिक्‍स अधिकारी संघ के प्रतिनिधि ने कहा, दिल्ली सरकार को किसी दानिक्स अधिकारी को निलंबित करने का अधिकार नहीं है और वह केवल दानिक्स अधिकारी के निलंबन की सिफारिश कर सकती है और इस पर उप राज्यपाल केंद्रीय गृह मंत्रालय की अनुमति से ही निलंबित कर सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दानिक्‍स, अधिकारी, निलंबित, अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली सरकार, केंद्रीय गृह मंत्रालय, उपराज्‍यपाल, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी
OUTLOOK 31 December, 2015
Advertisement