Advertisement
17 October 2022

दिल्ली शराब घोटाला: आज मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी सीबीआई, डिप्टी सीएम बोले- मुझे गुजरात जाने से रोकना चाहती है बीजेपी

ट्विटर/एएनआई

दिल्ली शराब नीति मामले में राज्य के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से आज सीबीआई पूछताछ करेगी। इससे पहले सिसोदिया के घर पर सीबीआई ने छापा भी मारा था। सिसोदिया ने रविवार को ट्वीट कर सीबीआई के समन की पुष्टि की थी। उन्होंने दावा किया था कि इस पूछताछ में भी सीबीआई को कुछ नहीं मिलेगा।

वहीं आज सीबीआई मुख्यालय पहुंचने से पहले यानी पूछताछ से पहले मनीष सिसोदिया ने कहा,"मेरे खिलाफ जो केस चलाया जा रहा वो फर्जी है इनका मकसद मुझे गिरफ्तार करके जेल में डालना है ताकि मैं गुजरात न जा सकूं। गुजरात में बीजेपी बुरी तरह से हार रही है।"

Advertisement

सीबीआई का समन मिलने के बाद सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा था, 'मेरे घर पर 14 घंटे सीबीआई रेड कराई, कुछ नहीं निकला। मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला। मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला। अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे सीबीआई मुख्यालय बुलाया है। मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा। सत्यमेव जयते।'

गौरतलब है कि सीबीआई ने अगस्त में सिसोदिया के घर छापा मारा था। सिसोदिया ने उस दौरान लिखा था कि हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। जांच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके। सिसोदिया ने आरोप लगाया कि ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सकें। सिसोदिया ने आगे लिखा था कि अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, CBI, question, Delhi Deputy CM & AAP leader, Manish Sisodia, excise policy case
OUTLOOK 17 October, 2022
Advertisement