Advertisement
12 July 2024

राहत के बीच सीएम केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 25 जुलाई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज राहत के बीच बड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई केस में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आज ही सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत दी है। हालांकि सीबीआई के द्वारा दर्ज मामले की वजह से अरविंद केजरीवाल अभी भी जेल में ही रहेंगे।

बता दें कि सीबीआई ने केजरीवाल को 26 जून को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया था।

Advertisement

ईडी के मामले में जमानत मिलने के बाद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी जेल में ही रहेंगे, क्योंकि उन्हें सीबीआई के केस में जमानत नहीं मिली है। सीबीआई ने कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था। इसी मामले में आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को बड़ा झटका दिया। सीबीआई के द्वारा गिरफ्तारी के मामले में आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 25 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है, ऐसे में अरविंद केजरीवाल को जेल में ही रहना होगा।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ईडी के मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दिया है। सीएम केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए याचिका दाखिल की थी, जिस पर आज सुनवाई और केजरीवाल को जमानत का आदेश भी मिल गया। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Excise policy CBI case, Rouse Avenue Court, extended judicial custody, CM Arvind Kejriwal, CBI case till July 25.
OUTLOOK 12 July, 2024
Advertisement