Advertisement
03 January 2017

नोटबंदीः नौकरी गंवाने वालों का सर्वेक्षण कर रही है कांग्रेस

कांग्रेस नेता एवं दिल्ली के पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली ने आज यहां संवाददाताओं को बताया, कांग्रेस ने समूचे देश के अपने जिला अध्यक्षों को कहा है कि नोटबंदी के कारण जिन लोगों ने अपनी नौकरी खोई है, उनकी जानकारी एकत्रित करें। नोटबंदी के खिलाफ छह जनवरी से पार्टी द्वारा आहूत प्रस्तावित देशव्यापी प्रदर्शनों की तैयारियों की समीक्षा करने आये लवली ने कहा, पार्टी के जिला अध्यक्ष एवं नेता नोटबंदी के कदम से नौकरी गंवाने वालों को आंकड़ा तैयार करने के अलावा लोगों की उन विभिन्न मुसीबतों के बारे में भी जानकारी जुटाएंगे, जिनको वे इसके कारण बोल रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस 11 जनवरी को दिल्ली में अपने नेताओं का एक सम्मेलन करेगी।

 

लवली ने कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने न केवल बैंकों से अपने ही पैसे अपनी जरूरत के अनुसार निकालने पर प्रतिबंध लगा रखा है, बल्कि लोगों को यह भी बता रही है कि पैसा कैसे खर्च करना है। उन्होंने बताया, यह संविधान द्वारा प्रदत्त जनता की स्वतंत्राता पर हमला है। केंद्र लोगों को बता रही है कि पैसे कैसे खर्च करने हैं। दिल्ली के पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि सरकार ने भारतीय अर्थव्यवस्था की बागडोर डिजिटल लेन-देन करने वाली चीन की कंपनियों को दे दी है।

Advertisement

 

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, दिवाली से पहले वे कह रहे थे कि चीन के पटाखों का बहिष्कार करो। अब वे भारतीय अर्थव्यवस्था की बागडोर चीन की डिजिटल कंपनियों को सौंप रहे हैं।लवली ने दावा किया कि नोटबंदी पूरी दुनिया में ही नाकामयाब रही है। इससे देश की अर्थव्यवस्था लंबी अवधि तक बुरी तरह से चरमरा जाती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नोटबंदी, नौकरी, आंकड़ा, कांग्रेस, सर्वेक्षण भाजपानीत
OUTLOOK 03 January, 2017
Advertisement